दिग्गज कारोबारी लक्ष्मी मित्तल को तगड़ा झटका, भाई प्रमोद बोस्निया में गिरफ्तार

Jul 24 2019 01:27 PM
दिग्गज कारोबारी लक्ष्मी मित्तल को तगड़ा झटका, भाई प्रमोद बोस्निया में गिरफ्तार

नई दिल्ली : दुनिया के जाने-माने उद्योगपति में शुमार लक्ष्मी मित्तल के छोटे भाई प्रमोद मित्तल को बोस्निया में गिरफ्तार किया है. प्रमोद मित्तल भी स्टील कारोबारी हैं और दुनिया के कई देशों में उनका कारोबार फैला हुआ हैं. बोस्निया के एक सरकारी वकील द्वारा बताया गया है कि धोखाधड़ी और पद का दुरुपयोग करने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया है. लेकिन बोस्निया पुलिस द्वारा आरोपों के बारे में ज्यादा विस्तार से जानकारी नहीं दी है. 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि प्रमोद मित्तल स्टील बनाने से जुड़ी कंपनी GIKIL का संचालन कर रहे हैं और वे इस कंपनी के सुपरवाइजरी बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं. ये कंपनी बोस्निया के टॉप एक्सपोर्टर्स में भी शुमार है.

बोस्निया के प्रॉसिक्यूशन डिपार्टमेंट के अधिकारी कैजिन सेरथालिक ने बताया है कि प्रमोद मित्तल के अलावा GIKIL के जनरल मैनेजर परमेश भट्टाचार्य और राजीव दास को भी गिरफ्तार किया है. राजीव दास GIKIL  के बोर्ड मेंबर हैं. आगे कैजिन सेरथालिक ने कहा कि, "उन्हें संगठित अपराध करने की आशंका और पद का दुरुपयोग करने के जुर्म में अरेस्ट किया है, ये सब 2003 से ही चलता आ रहा था." साथ ही समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक एक वेबसाइट ने यह दावा किया है कि प्रमोद मित्तल और दूसरे आरोपियों पर 2.8 मिलियन डॉलर रकम की  हेरफेर का आरोप भी है.

मायानगरी मुंबई से नहीं हट रहे संकट के बादल, रातभर हुईं मूसलाधार बारिश

भाजपा सरकार बनने के बाद मुम्बई से लौटेंगे कर्नाटक के बागी विधायक

योगी सरकार ने दिए मुजफ्फरनगर दंगा मामले के 20 मुकदमे वापस लेने के निर्देश

RTI कानून में संशोधन पर अन्ना हजारे ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 'सरकार ने धोखा....'