कई चुनौतियों से भरा हुआ था प्रकाश राज का शुरूआती जीवन, आज है एक महान कलाकार
कई चुनौतियों से भरा हुआ था प्रकाश राज का शुरूआती जीवन, आज है एक महान कलाकार
Share:

अभिनेता प्रकाश राज को आज के समय में कौन नहीं जानता है। उन्होंने ना सिर्फ तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना रखी है, बल्कि बॉलीवुड में भी अपने अभिनय से अलग छाप छोड़ी है। प्रकाश राज ने बॉलीवुड की अधिकतर मूवीज में विलेन का रोल निभा चुके है। फिर वो चाहे मूवी 'वॉन्टेड' हो या 'सिंघम।' उन्हें विलेन के किरदार में बहुत पसंद भी किया गया है। अभिनय से नाम बनाने वाले अभिनेता प्रकाश राज अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी बहुत ही ज्यादा सुर्खियों में रहे है। उनकी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आये लेकिन उन्होंने कभी भी हार नहीं मानी और हमेशा ही आगे बढ़ते हुए नज़र आए है। आज हम आपको प्रकाश राज की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं।

हम बता दें कि प्रकाश राज का असली नाम प्रकाश राय है। दूरदर्शन के धारावाहिक 'बिसिलु कुदुरे' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाले प्रकाश राज ने तमिल डायरेक्टर के. बालाचंदर के कहने पर अपना नाम बदल लिया था। वर्ष 1994 में उन्होंने तमिल सिनेमा में डेब्यू कर लिया था। महज 300 रुपये से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाले प्रकाश ने शुरुआती दिनों से ही नाटकों में भी हिस्सा लेना शुरू कर दिया था।

प्रकाश राज ने तकरीबन 2 हजार से अधिक नाटकों में हिस्सा लिया। उन्होंने तेलुगू, तमिल, कन्नड़ फिल्मों में अपनी अभिनय के दम पर दर्शकों का दिल जीतने में कामयाबी हासिल की। जिसके उपरांत हिंदी फिल्मों की ओर प्रकाश राज ने रुख किया और उन्हें यहां सलमान खान की फिल्म 'वॉन्टेड' से पहचान मिली। मूवी में 'गनी भाई' के किरदार में अभिनेता ने विलेन का रोल प्ले किया था । इसके बाद उन्होंने 'सिंघम', 'बुड्ढा होगा तेरा बाप', 'हीरोपंती' जैसी मूवीज में काम किया।

प्रकाश राज ने सिर्फ मूवीज में काम ही नहीं किया बल्कि उन्होंने कई मूवीज भी बनाई हैं। 30 वर्ष के फिल्मी करियर में प्रकाश को 5 बार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। लेकिन प्रकाश कई बार अपने बर्ताव और बयानों के चलते हर बार चर्चाओं में आ जाते है। जिसकी वजह से उन्हें छह बार तेलुगू मूवी इंडस्ट्री बैन कर चुकी है। ये पहली बार हुआ था जब तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री ने किसी अभिनेता को बैन किया था।

मालदीव में छुट्टियां बिता रही रही तमन्ना भाटिया

फैंस का इंतज़ार हुआ खत्म, रिलीज़ के एक माह पहले ही रिलीज हुआ KGF Chapter-2 का पहला गाना

दर्दनाक एक्सीडेंट में हुई मशहूर एक्ट्रेस की मौत, सदमे में डूबे फैंस बोले- 'रोना आ रहा है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -