प्रकाश जावड़ेकर पार्लियामेंट में लेकर आये अनोखा हैंडसेट
प्रकाश जावड़ेकर पार्लियामेंट में लेकर आये अनोखा हैंडसेट
Share:

नई दिल्ली। अक्सर लोगों को बताया जाता है कि मोबाइल से निकलने वाला रेडिएशन काफी खतरनाक होता है और इससे बचने की कोशिश करें। इसी से बचने के लिए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने एक अनोखा तरीका अपनाया है। उन्होंने अपने हैंडसेट को अपने मोबाइल से कनेक्ट कर रखा है।

प्रकाश जावड़ेकर शुक्रवार को पार्लियामेंट में जब मोबाइल से जुड़े हैंडसेट को लेकर पहुंचे तो लोगों में काफी इस बात को लेकर उत्साह था और लोग उनके इस नए तरीके को देखने में जुटे हुए थे उनके मोबाइल से बैंगनी रंग का हैंडसेट जुड़ा हुआ था। वे हैंडसेट के जरिए ही फोन पर बात कर रहे थे। हालांकि जब केंद्रीय मंत्री से इसके इस्तेमाल की वजह पूछी गई तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया लेकिन उनका यह अनोखा अंदाज चर्चा का विषय बना रहा। 

जानकारी के मुताबिक जिस तरीके से कान पर लगातार मोबाइल लगाने से रेडिएशन का खतरा ज्यादा बढ़ रहा है। उससे बचने के लिए केंद्रीय मंत्री इस तरीके के हैंडसेट का इस्तेमाल कर रहे हैं। डॉक्टर्स भी अक्सर सलाह देते हैं कि मोबाइल रेडिएशन के खतरे से बचने के लिए मोबाइल पर लंबी बातें नहीं करनी चाहिएं। हालांकि जानकार यह भी बताते हैं कि इसका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है, क्योंकि अभी तक इससे संबंधित कोई अध्ययन सामने नहीं आया है। हालांकि सरकार मोबाइल रेडिएशन को स्वास्थ्य के लिए खतरा नहीं मानती।

कर्ज में डूबे अनिल अम्बानी ने रिलायंस एनर्जी बेची

हाईकोर्ट ने बाबा के सभी 8 आश्रमों की डीटेल मांगी

सहयोगियों की गिरफ्तारी से राबर्ट की मुश्किलें बढ़ीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -