ओस्लो ई-स्पोर्ट्स कप शतरंज में मेद्यारोव को हरा प्रग्गानंधा ने बनाई बढ़त

विश्व का अपनी तरह का पहला शतरंज ई-स्पोर्ट्स टूर्नामेंट ओस्लो स्पोर्ट्स कप के दूसरे दिन भी इंडिया के 16 साल के ग्रांड मास्टर प्रग्गानंधा का जादू बरकरार रहा और उन्होने बहुत अनुभवी वर्ल्ड नंबर 10 अजरबैजान के शकरियार ममेद्यारोव को पराजित करते हुए प्रतियोगिता में एकल बढ़त भी अपने नाम कर ली है । प्रग्गानंधा की जीत में बड़ी बात यह रही की एक बार फिर उन्होने सिर्फ 3 मैच में 2 जीत और एक ड्रॉ के साथ राउंड अपने नाम करने में कामयाब हो गए। प्रग्गानंधा नें पहले और तीसरे मुक़ाबले में सफ़ेद मोहरो से जीत प्राप्त की जबकि काले मोहरो से दूसरा मुक़ाबला ड्रॉ खेला और इस तरह निरंतर दूसरा राउंड 2.5-0.5 अंतर से अपने नाम करते हुए कुल 6 अंको केसाथ एकल बढ़त भी बना चुकी है ।

वहीं कल एकतरफा मुक़ाबला जीतने वाले वर्ल्ड चैम्पियन मेगनस कार्लसन को वियतनाम के ले कुयांग लिम से अप्रत्याशित 2.5-1.5 से हार को झेलना पड़ गया है। कल जीत दर्ज करने वाले नीदरलैंड के अनीश गिरि को पोलैंड के यान डुड़ा नें टाईब्रेक में 4-2 से मात दी जबकि नीदरलैंड के जोर्डन वान फॉरेस्ट नें कनाडा के एरिक हेनसेन को 2.5-1.5 से मात देकर जीत को अपने नाम कर लिया है।

राउंड 2 के उपरांत प्रग्गानंधा 6 अंक के साथ पहले तो अनीश गिरि 4 अंक के साथ दूसरे स्थान पर अब भी बने हुए है। कार्लसन , ले कुयांग लिम ,जॉर्डन और ममेद्यारोव 3 अंक ,डुड़ा 2 अंक और एरिक हेनसेन 0 अंक पर खेल रहे है ।

मुंबई का IPL अभियान ख़त्म ! लगातार 8वीं हार के बाद बेहद गुस्से में दिखे कप्तान रोहित शर्मा

इन दिगज्जों ने क्रिकेट के भगवान सचिन को दी जन्मदिन की बधाई

क्रिकेट के भगवान के जन्मदिन पर खेल जगत के सितारों ने दी बधाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -