पीने से लेकर लगाने तक के काम आता है आलू का रस, जानिए फायदे
पीने से लेकर लगाने तक के काम आता है आलू का रस, जानिए फायदे
Share:

आलू कई लोग खाना पसंद करते हैं. ऐसे में उबले या कच्चे आलू का प्रयोग सब्जी, चाट या अन्य चीजों में जरूर किया होगा, हालाँकि आपने कभी आलू का रस नहीं पिया होगा, लेकिन इसके बड़े फायदे होते हैं. अगर आपने आलू का रस नहीं पिया है तो अब पीना शुरू कर दें क्योंकि इससे आपको कई बेहतरीन फायदे मिल सकते हैं. जी दरअसल आलू में कैल्शियम, लोहा, विटामिन-बी तथा फास्फोरस बहुतायत में होता है। जी हाँ और आलू खाते रहने से रक्त वाहिनियां बड़ी आयु तक लचकदार बनी रहती हैं इसी के साथ यह कठोर नहीं होने पातीं, इस वजह से आलू खाकर लंबी आयु प्राप्त की जा सकती है।

आज हम आपको बताते हैं आलू का रस पीने और लगाने​ के फायदे-

* अब तक हुए एक शोध में यह साबित हो चुका है कि कच्चे आलू का रस कैंसर, हाइपरटेंशन और किडनी के अलावा कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं से बचा सकता है।

* कच्चे आलू के रस को पानी के साथ रोजाना आधा कप पीना चाहिए, लेकिन ध्यान रहे इसे आपको खाली पेट लेना है। ऐसा करने से आपको गैस बनने की समस्या से छुटकारा मिलेगा.

* अगर आप डायबिटीज के मरीज हैं तो यह आपके लिए यह बेहतरीन है। जी हाँ, रक्त में शर्करा के स्तर को कम करने में आलू का रस काफी प्रभावकारी माना जाता है.

* चेहरे पर आलू का रस लगाएं और सूखने पर धो लें। जी दरअसल आलू का रस मिनटों में आपकी त्वचा की रंगत को निखारने का काम करता है.

* आलू का रस नियमित रूप से लेने पर त्वचा संबंधी परेशानियां खत्म हो जाती है और यह आपकी त्वचा को अंदर से साफकर उसे पोषण देता है.

* कच्चे आलू के रस का सेवन करने पर शरीर से सभी हानिकारक तत्वों को बाहर निकालने में मदद मिलती है.

* खूबसूरती बढ़ाने के लिए आलू के रस को हल्के हाथों से डार्क सर्कल्स वाले हिस्सों पर लगाएं और कुछ देर मसाज करें, फिर ठंडे पानी से धोलें।

धान खरीद: केसीआर ने मोदी सरकार को दी समय सीमा

हनुमान जयंती पर सिंदूर से करें यह छोटा सा उपाय, खुल जाएगी किस्मत

विवाह में बाधा और आर्थिक लाभ के लिए कामदा एकादशी के दिन करें ये उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -