विवाह में बाधा और आर्थिक लाभ के लिए कामदा एकादशी के दिन करें ये उपाय
विवाह में बाधा और आर्थिक लाभ के लिए कामदा एकादशी के दिन करें ये उपाय
Share:

आप सभी जानते ही होंगे हिंदू (Hindu) धर्म में हर महीने के कृष्णपक्ष और शुक्लपक्ष में पड़ने वाली एकादशी (Ekadashi) का बहुत ज्यादा धार्मिक महत्व है। जी दरअसल ऐसा माना जाता है कि श्रद्धा और विश्वास के साथ एकादशी का व्रत करने पर जीवन से जुड़े सभी दु:ख-दर्द दूर और मनोकामनाएं पूरी होती है। आप सभी को बता दें कि चैत्र मास (Chaitra Month) के शुक्ल पक्ष में पड़ने वाली एकादशी जिसका नाम ही कामदा एकादशी है, जो आज यानी 12 अप्रैल को मनाई जा रही है। ऐसे में आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जो आप आज के दिन कर सकते हैं। इन उपायों को करने से आपकी हर मनोकामना की पूर्ति होगी और आपके सभी काम पूर्ण होंगे।

 
कामदा एकादशी के उपाय-

विवाह की बाधा​ को दूर- कामदा एकादशी का व्रत विवाह में आने वाली परेशानियों को दूर करने वाला माना गया है। कहा जाता है जिस कन्या की शादी में अड़चनआ रही है उन्हें कामदा एकादशी के दिन भगवान विष्णु को 2 साबुत हल्दी की गांठें अर्पित करना चाहिए और भगवान का ध्यान करते हुये हाथ जोड़कर अपने मन में अपनी परेशानियों को बोलकर प्रार्थना करनी चाहिए। जी हाँ क्योंकि ऐसा करने से कुवांरी कन्याओं के मनचाहे वर की कामना पूर्ण होती है। 

संतान की कामना के लिए- संतान पाने के लिए पति पत्नी संयुक्त रूप से भगवान कृष्ण को पीला फल और पीले फूल अर्पित करें। इसी के साथ एक साथ संतान गोपाल मंत्र का कम से कम 11 माला जाप करें। इसी के साथ संतान प्राप्ति की प्रार्थना करें। अंत में फल को पति पत्नी प्रसाद के रूप में ग्रहण करें।

आर्थिक लाभ के लिए- आर्थिक लाभ के लिए भगवान कृष्ण को पीले फूलों की माला अर्पित करें। जी हाँ और इसके बाद "ॐ ह्रीं श्रीं लक्ष्मीवासुदेवाय नमः" का कम से कम 11 माला जाप करें। इसके बाद आर्थिक लाभ की प्रार्थना करें।

पाप नाश के लिए- भगवान कृष्ण को चन्दन की माला अर्पित करें। अब इसके बाद "क्लीं कृष्ण क्लीं" का 11 माला जाप करें। इसके बाद अर्पित की हुयी चन्दन की माला को अपने पास रखें क्योंकि इससे पापों का प्रायश्चित होगा, पाप वृत्ति से छुटकारा मिलेगा।

पितरों की आत्मा की शांति के लिए - एकादशी की शाम को या रात्रि को भगवान कृष्ण के समक्ष बैठें और उनको पीले फूल और चन्दन अर्पित करें। अब इसके बाद गीता के 11वें अध्याय का पाठ करें और पितरों की आत्मा की शांति के लिये प्रार्थना करें।

धन प्राप्ति और घर से वास्तुदोष मिटाने के लिए आज करें ये काम

शनि मंदिर जाकर भूल से भी ना करें ये गलती वरना होंगे पाप के भागीदार

शनिवार के दिन क्या करें और क्या नहीं, जानिए यहाँ शनिदेव को खुश करने के अचूक उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -