धान खरीद: केसीआर ने मोदी सरकार को दी समय सीमा
धान खरीद: केसीआर ने मोदी सरकार को दी समय सीमा
Share:

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने धान खरीद नीति को लेकर सोमवार को केंद्र को चेतावनी जारी की और चेतावनी दी  कि  अगर अगले 24 घंटों के भीतर फसलों को "समान रूप से खरीदा" नहीं जाता है, तो वे "सरकार के पीछे जाएंगे"। टीआरएस सांसद, विधान परिषद सदस्य, विधायक और अन्य निर्वाचित अधिकारी "धरने" में भाग ले रहे हैं, " यह दावा करते हुए कि "केंद्र की नीति तेलंगाना के किसानों के प्रति भेदभावपूर्ण है।

राव ने विरोध प्रदर्शन का जवाब देते हुए कहा, "मैं प्रस्ताव करता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री पीयूष गोयल देश भर में, विशेष रूप से तेलंगाना में लगातार तरीके से फसलों का अधिग्रहण करें। कृपया हमारे अनाज को खरीदने पर विचार करें। हम निर्णय लेने और आपका पीछा करने के लिए आगे बढ़ने से पहले अगले 24 घंटों तक इंतजार करेंगे." उन्होंने कहा, "मैं राष्ट्रपति चुनावों और अन्य विषयों के बारे में बात करने के लिए वापस आऊंगा. हम अगले कुछ दिनों में एक निर्णय लेंगे, और फिर हम एक निर्णय लेंगे।

मुख्यमंत्री के अनुसार प्रधानमंत्री को कथित तौर पर सलाह दी गई थी कि वे "किसानों के साथ गड़बड़ी न करें।" इस गर्मी में हमने तेलंगाना से 2,000 किलोमीटर की दूरी तय की है। आप किसानों के साथ हस्तक्षेप नहीं कर सकते, मैं पीएम मोदी से कहता हूं। किसानों की चीखों के परिणामस्वरूप हमेशा सरकार को भारत में सत्ता खोना पड़ा है। कोई भी हमेशा के लिए नहीं रहता है ... जब आप प्राधिकरण में हों, तो किसानों के लिए कठोर न हों "उन्होंने कहा।

केसीआर ने पीयूष गोयल पर भी निशाना साधा और दावा किया कि केंद्रीय मंत्री ने राज्य के कृषि मंत्री से मुलाकात के दौरान "कठोर" प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, 'पीयूष गोयल, हमारे कृषि मंत्री ने दिल्ली पहुंचने पर गुस्से में प्रतिक्रिया व्यक्त की। गोयल ने उन्हें टूटे हुए चावल का सेवन करने का निर्देश दिया। मुझे यकीन नहीं है कि पीयूष गोयल क्या समझते हैं, लेकिन वह पीयूष गोलमाल हैं "उन्होंने कहा।

नीति आयोग के राज्य ऊर्जा और जलवायु सूचकांक-राउंड 1 में गुजरात शीर्ष पर

'सुनो साहब! मुझे जेल में मजा आता है, आप छोड़ोगे फिर चोरी करूँगा', बार-बार गिरफ्तार होने पर बोला बदमाश

'बगल में मौत की खाई, ट्रॉली में बैठकर सफर'..., आनंद महिंद्रा ने ये अनोखा वीडियो शेयर कर जताई हैरानी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -