मंगलौर के तालपाडी में पोस्ट-कोविड-19 आयुष केयर सेंटर का किया गया उद्घाटन
मंगलौर के तालपाडी में पोस्ट-कोविड-19 आयुष केयर सेंटर का किया गया उद्घाटन
Share:

कोरोना के बाद बचे लोगों को थकान, शरीर में दर्द, सांस फूलना, सिरदर्द, घबराहट, एसिडिटी, कब्ज और अवसाद जैसे मानसिक मुद्दों, शारदा आयुर्वेद, प्राकृतिक चिकित्सा और योग अस्पताल-तालापडी जैसी जटिलताओं का सामना करना पड़ रहा है। आयुष केयर सेंटर का बुधवार को तलपडी में शारदा अयुरधामा परिसर में उद्घाटन किया गया।

उपायुक्त डॉ. राजेंद्र केवी ने कहा, “आयुर्वेद, प्राकृतिक चिकित्सा और योग प्रथाओं जैसी पारंपरिक दवाओं के माध्यम से ही प्रतिरक्षा का निर्माण संभव है। मैंने कोरोना के सकारात्मक रोगी होने के दौरान इन दवाओं और जीवनशैली प्रथाओं का उपयोग किया है और निश्चित रूप से उनका उपयोग करना जारी रखूंगा।” इसके अलावा, मैंगलोर के विधायक यूटी खदर ने कहा, "इस प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाओं का समर्थन और प्रचार करना सभी की जिम्मेदारी है ताकि अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ मिल सके।"

कार्यक्रम की अध्यक्षता करने वाली संस्था शारदा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के अध्यक्ष प्रो. निवारक, उपचारात्मक और पुनर्वास उपचार के साथ भारतीय दवाएं हमेशा प्रकृति में समग्र रही हैं। मैं लोगों से इस पोस्ट-कोरोना केंद्र का उपयोग करने का आग्रह करता हूं, जिसे राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस और राष्ट्रीय प्राकृतिक दिवस के अवसर पर खोला गया है।” तालपड़ी दक्षिणा कन्नड़ जिले के मैंगलोर शहर में एक गाँव है और केरल और कर्नाटक की सीमाएँ हैं। यह स्थान समुद्र तटों, अतिथि-गृह, खेल, सांस्कृतिक गतिविधियों में प्रसिद्ध है और इसमें सभी आधुनिक सुविधाएं हैं।

सलमान खान के फैंस के लिए अच्छी खबर, नेगेटिव आई अभिनेता की कोरोना रिपोर्ट

सर्दियों से निपटने के लिए भारतीय सेना ने स्थापित किए आधुनिक टेंट

परिवार को एक करने में जुटे अखिलेश यादव, यूपी उपचुनाव की हार से लिया सबक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -