बढ़ रही है PM मोदी की लोकप्रियता : सर्वे

नई दिल्ली : एक ताजा सर्वे में सामने आया कि चुनाव के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता बड़ी है. प्यू रिसर्च फाउंडेशन के गुरुवार को जारी सर्वे के अनुसार मोदी के लोकप्रियता की रेटिंग 87 प्रतिशत तक पहुंच गई है. ये सर्वे भारत में सर्वे 6 अप्रैल से 19 मई 2015 के बीच किया गया था. इसमें 2452 लोगों से बातचीत की गई थी. इस सर्वे में पाया गया कि मोदी को परंपरागत कांग्रेसी एक छत्र राज वाले इलाकों में भी समर्थन मिल रहा है.

 प्यू ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री और उनकी पार्टी को देश के सामने मौजूद अधिकतर चुनौतियों पर भाजपा के समर्थकों के साथ साथ विपक्षी कांग्रेसी के समर्थकों से भी समर्थन मिल रहा है। सर्वेक्षण में कहा गया है कि हालांकि अभी विश्वास बहाली की जरूरत है. क्योंकि भाजपा के शासनकाल में 2015 के पहले 5 महीने में सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं में 2014 की तुलना में करीब एक चौथाई का इजाफा हुआ है. 2014 में उस समय कांग्रेस की अगुवाई में सरकार थी.

सर्वेक्षण में कहा गया है कि घरेलू मुद्दों में मोदी को सबसे कम स्वीकृति सांप्रदायिक संबंधों यानी बहुसंख्यक हिंदुओं और अल्पसंख्यक मुस्लिमों, जैनों, सिखों और ईसाइयों आदि के बीच दिन प्रतिदिन के संवाद और देश में अनेक जातियों के बीच रिश्तों पर उनके प्रबंधन को लेकर मिली है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -