सर्जरी के बाद स्वस्थ हुए पोप फ्रांसिस, एक हफ्ते अस्पताल में रहेंगे भर्ती
सर्जरी के बाद स्वस्थ हुए पोप फ्रांसिस, एक हफ्ते अस्पताल में रहेंगे भर्ती
Share:

पोप फ्रांसिस सोमवार को एक सूजन वाले बड़े बृहदान्त्र की सर्जरी के बाद अच्छा कर रहे थे। 84 वर्षीय पोंटिफ को अस्पताल में ठीक होने में लगभग एक सप्ताह बिताने की उम्मीद थी। पोप को रविवार को रोम के जेमेली अस्पताल में एक निर्धारित ऑपरेशन के लिए सामान्य संवेदनाहारी के तहत बृहदान्त्र के रोगसूचक डायवर्टीकुलर स्टेनोसिस के लिए भर्ती कराया गया था। 

प्रवक्ता माटेओ ब्रूनी ने एक बयान में कहा, फ्रांसिस "अच्छी सामान्य स्थिति में हैं, सतर्क हैं और सहज सांस ले रहे हैं", यह कहते हुए कि सर्जरी "लगभग तीन घंटे तक चली"। उन्होंने कहा, "जटिलताओं को छोड़कर, लगभग सात दिनों के प्रवास की उम्मीद है।"

एक हफ्ते पहले, संत पीटर और पॉल की दावत की पूर्व संध्या पर, फ्रांसिस आगामी ऑपरेशन की ओर इशारा करते हुए कह रहे थे: "मैं आपसे पोप के लिए प्रार्थना करने के लिए कहता हूं, एक विशेष तरीके से प्रार्थना करें। पोप को आपकी प्रार्थनाओं की आवश्यकता है।" इटली के प्रधान मंत्री मारियो ड्रैगी ने सोमवार को पोप फ्रांसिस को "प्यारी जल्द ही शुभकामनाएं" भेजीं। मुस्लिम दुनिया के प्रमुख अधिकारियों में से एक, अल-अजहर के ग्रैंड इमाम शेख अहमद अल तैयब ने पोंटिफ के "शीघ्र स्वस्थ होने" की कामना की।

केरल में बच्चे को दुर्लभ बीमारी से बचाने के लिए लोगों ने जुटाए इतने करोड़ रूपए

आतंक कानून के तहत जेल में बंद भारतीय कार्यकर्ता फादर स्टेन स्वामी का हुआ निधन

केरल में नाव पलटने से 3 मछुआरों की मौत, रेस्क्यू किए गए 4 लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -