केरल में बच्चे को दुर्लभ बीमारी से बचाने के लिए लोगों ने जुटाए इतने करोड़ रूपए
केरल में बच्चे को दुर्लभ बीमारी से बचाने के लिए लोगों ने जुटाए इतने करोड़ रूपए
Share:

मानवता के आगे बढ़कर स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी नामक एक दुर्लभ आनुवंशिक विकार से पीड़ित 18 महीने के बच्चे के लिए सात दिनों में केरल में क्राउड-फंडिंग के माध्यम से 18 करोड़ रुपये जुटाए गए।

राज्य ने एक रिकॉर्ड धन कलेक्ट करने वाला अभियान देखा, जिसमें एक स्थानीय टेलीविजन चैनल ने डेढ़ साल के लड़के की कहानी  सबके सामने पेश की और इसी के चलते उसने कुछ घंटों के भीतर 18 करोड़ रुपये जुटाए, जिसे एक इंजेक्शन की जरूरत थी, जिसकी कीमत जीवित रहने के लिए थी। मोहम्मद नाम का यह लड़का स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी की दुर्लभ बीमारी से पीड़ित है, जिसमें मांसपेशियों का धीरे-धीरे विघटन होता है जिससे असहनीय दर्द होता है।

उनकी बड़ी बहन अफरा भी इसी बीमारी से पीड़ित हैं और यह उनकी इच्छा थी कि उनके भाई को उनके असहनीय दर्द से बचाया जाए जिसने केरल के सामूहिक विवेक को हिला दिया। ज़ोलगेन्स्मा नाम की दवा का इंजेक्शन, जो बीमारी का इलाज है, एक खुराक के लिए 18 करोड़ रुपये खर्च होते हैं और इसे अमेरिका से आयात करना पड़ता है। मुहम्मद के माता-पिता, कन्नूर के रफीक और मरियम, उसकी जान बचाने के लिए बेताब थे, लेकिन अगर उन्होंने अपनी पूरी संपत्ति बेच दी, तो भी वे आवश्यक राशि का सौवां हिस्सा भी नहीं जुटा पाएंगे।

आतंक कानून के तहत जेल में बंद भारतीय कार्यकर्ता फादर स्टेन स्वामी का हुआ निधन

केरल में नाव पलटने से 3 मछुआरों की मौत, रेस्क्यू किए गए 4 लोग

आंध्रप्रदेश की जगन सरकार ने कोरोना कर्फ्यू में दी ढील, 8 जुलाई से खुलेंगे सिनेमा हॉल-रेस्टोरेंट और जिम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -