पोलैंड मुक्केबाज़ी प्रतियोगिता में भारत का मैडल पक्का, मैरीकॉम और सरिता सेमीफइनल में पहुंचे

Sep 13 2018 06:37 PM
पोलैंड मुक्केबाज़ी प्रतियोगिता में भारत का मैडल पक्का, मैरीकॉम और सरिता सेमीफइनल में पहुंचे

वॉरसॉ: पोलैंड के गिलवाइस में चल रही महिलाओं की 13वीं अंतरराष्ट्रीय सिलेसियन मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारत की एल सरिता देवी ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है, वहीँ अनुभवी मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम ने सीधे अंतिम चार में प्रवेश कर लिया है, इस तरह से प्रतियोगिता में भारत के पदक पक्के हो गए हैं.

INDIA vs ENGLAND: राहुल और पंत का शतक भी नहीं दिला सका भारत को जीत

इससे पहले सेमीफइनल में पहुँचने के लिए सरिता देवी ने  60 किग्रा वर्ग के पहले दौर में कजाखस्तान की ऐजान खोजाबेकोवा को हराने के बाद बुधवार रात चेक गणराज्य की एलेना चेकी को 5-0 से हराया था. पूर्व विश्व चैंपियन और एशियन गेम्स की ब्रॉन्ज मेडल विजेता सरिता क मुक़ाबला सेमीफइनल में कजाखस्तान की करीना इब्रागिमोवा से होगा. वहीं अन्य भारतीय खिलाड़ियों में रितु ग्रेवाल ने रूस की स्वेतलाना रोजा के खिलाफ 4-1 की जीत से 51 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाई, जबकि लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) चेक गणराज्य की मार्टिना श्मोरानजोवा को हराकर सेमीफइनल में प्रवेश किया.

यूएई या साउथ अफ्रीका में हो सकता है, आईपीएल का अगला आयोजन

वहीं पांच बार विश्व चैंपियन रह चुकि स्टार भारतीय मुक्केबाज़ मेरीकॉम ने बिना कोई मैच लड़े ही 48 किग्रा लाइट फ्लाइवेट वर्ग में खिलाड़ियों के छोटे ड्रॉ के कारण सेमीफाइनल में जगह बना ली है. आपको बता दें कि एशियन खेलों में मुक्केबाज़ी में भारत को पहला और एकमात्र मैडल दिलाने वाली मैरीकॉम फिटनेस कारणों के चलते 2018 के एशियन खेलों में भाग नहीं ले पाई थी. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

भातीय महिला टीम ने श्रीलंका को 9 विकेट से रौंदा, स्मृति मंधाना का नाबाद अर्धशतक

कपिल के इस रिकॉर्ड के बेहद करीब है इशांत शर्मा

अर्श से फर्श पर आई सेरेना विलियम्स जानें सबसे बड़ा विवाद