कपिल के इस रिकॉर्ड के बेहद करीब है इशांत शर्मा

Sep 10 2018 03:52 PM
कपिल के इस रिकॉर्ड के बेहद करीब है इशांत शर्मा

नई दिल्ली : भारत अपने इंग्लैंड दौरे पर भले ही कुछ ख़ास नहीं कर पाया हो. लेकिन भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने पूरी सीरीज में बेहतरीन परफॉर्म किया है. इसके बुते पर वह एक नए रिकॉर्ड के बेहद करीब है. . ईशांत शर्मा टेस्ट सीरीज में अबतक 18 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. इस सीरीज में विकेट लेने के मामले में पहले नंबर पर इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन हैं.

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

एंडरसन ने अब तक मौजूदा सीरीज़ में 21 विकेट लिए है. जेम्स एंडरसन के बाद दूसरा नंबर ईशांत शर्मा का है. बता दें कि पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पहली पारी में ईशांत शर्मा ने 3 विकेट लिए थे. इसके साथ ही ईशांत शर्मा ने इंग्लैंड में किसी भी भारतीय गेंदबाज द्वारा ली गई सबसे अधिक विकेटों की बराबरी कर ली है. तेज़ गेंदबाज़ ईशांत ने पहली पारी में 3 विकेट लेकर इंग्लैंड में खेले गए टेस्ट मैच में अपने 43 विकेट पूरे कर लिए है. 

भारत बनाम इंग्लैंड: भारतीय पारी 292 पर सिमटी, इंग्लैंड को 40 रन की बढ़त

गौरतलब है कि इससे पहले  भारतीय कप्तान कपिल देव ने 13 मैचों की 22 पारियों में 43 विकेट लिए थे. इस दौरान 125 रन देकर 5 विकेट उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी रही थी. इस सूचि में अनिल कुंबले तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 10 मैचों की 19 पारियों में 36, बिशन सिंह बेदी ने 12 टेस्ट की 18 पारियों में 35 विकेट लिए हैं.

खबरें और भी...

अर्श से फर्श पर आई सेरेना विलियम्स जानें सबसे बड़ा विवाद

जन्मदिन विशेष: विराट-रोहित ने नहीं मनीष ने लगाया था IPL का पहला शतक

INDvsENG: पांचवे मैच में फिर टीम इंडिया के ऊपर संकट के बादल

?