मालेगांव धमाके को लेकर तेज हुई राजनीति
मालेगांव धमाके को लेकर तेज हुई राजनीति
Share:

नई दिल्ली: वर्ष 2008 के मालेगांव बम धमाकों को लेकर सियासत तेज हो गई है. इस मामले में जहां कांग्रेस ने मुंबई में हुए 26/11 के आतंकी हमले में शहीद हुए अधिकारी हेमंत करकरे की निष्ठा और शहादत पर सवाल उठाने को लेकर भाजपा की आलोचना की और इस मसले पर माफी मांगने की अपील भी की वहीं भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना समेत हिंदूवादी संगठनों ने कांग्रेस से भगवान आतंकवाद जैसे शब्द का उपयोग करने की बात पर आपत्ती जताई है और कहा है कि कांग्रेस इस तरह के शब्दों के प्रयोग पर माफी मांगे।

बम धमाकों के मामले में जले में बंद मुस्लिम युवकों हेतु कानूनी लड़ाई लड़ने वाली संस्था जमीयत उलेमा ए महाराष्ट्र ने आतंकी रंगों पर की जाने वाली राजनीति में कूदते हुए एनआईए के सप्लीमेंट्री चार्जशीट को लेकर सवाल किए हैं. इस मामले में इस संस्था ने कहा है कि वह शीर्ष अदालत में अपनी याचिका दायर करेगी. उल्लेखनीय है कि इस मामले में साध्वी प्रज्ञा को रिहा कर दिया गया है।

दरअसल चार्ज शीट में साध्वी प्रज्ञा के नाम का उल्लेख नहीं था. जबकि साध्वी के पकड़े जाने के बाद कांग्रेस ने इस मामले में भगवा आतंकवाद का उपयोग किया और भाजपा व आरएसएस पर सवाल उठाए. इस मसले पर भाजपा ने कहा कि कांग्रेस ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर आरोप लगाए और भगवान आतंकवाद शबद का प्रयोग कर लोगों को गुमराह किया, दूसरी ओर शिवसेना ने भी एटीएस के अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -