जम्मू- कश्मीर में और भी तेज हुई हलचल,  पीएम मोदी के आमंत्रण के बाद महबूबा मुफ्ती ने बुलाई बैठक
जम्मू- कश्मीर में और भी तेज हुई हलचल, पीएम मोदी के आमंत्रण के बाद महबूबा मुफ्ती ने बुलाई बैठक
Share:

जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के उपरांत से जारी राजनीतिक अस्थिरता अब दूर होने की उम्मीद है, क्योंकि पीएम मोदी ने 24 जून को जम्मू-कश्मीर के सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं को मीटिंग के लिए आमंत्रित किया है।  जंहा इस बात का पता चला है कि जम्मू-कश्मीर के नेताओं को अनौपचारिक न्योता भेजा जा चुका है। PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने मीडिया से न्योता मिलने की पुष्टि की है।

महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि उन्हें मीटिंग के लिए अनौपचारिक रूप से न्योता दिया है और वो पार्टी नेताओं से इस पर चर्चा कर रही हैं। सूत्र  कहते  हैं कि रविवार को महबूबा मुफ्ती ने PDP नेताओं की एक बैठक बुलाई है, इसमें 24 जून को प्रधानमंत्री मोदी के साथ होने वाली मीटिंग पर शामिल होने को लेकर चर्चा की जाने वाली है। इसी मीटिंग में तय होगा कि प्रधानमंत्री के साथ होने वाली मीटिंग में PDP शामिल होगी या नहीं।

वहीं यह भी कहा जा रहा है प्रधानमंत्री के साथ मीटिंग में जम्मू-कश्मीर को फिर से पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करने और दूसरे आवश्यक मामलों पर चर्चा हो सकती है। जम्मू-कश्मीर के एक सीनियर ने कहा "हमें जानकारी मिली है। हम अभी नहीं जानते कि किस बारे में मीटिंग है, लेकिन हम औपचारिक निमंत्रण का प्रतीक्षा करेंगे और उसके  उपरांत ही कोई निर्णय लेंगे।"

शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह ने NSA अजित डोभाल और जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा सहित टॉप सिक्योरिटी और इंटेलिजेंस के अधिकारियों के साथ मीटिंग की थी। 5 अगस्त 2019 को केंद्र गवर्नमेंट ने जम्मू-कश्मीर को खास दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 को हटाया जा चुका था। साथ ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को 2 अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश बना दिया था। इसके बाद पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला सहित घाटी के हजारों नेताओं को महीनों तक हिरासत में रखा गया था। तब से ही यहां राजनीतिक अस्थिरता का माहौल है।

VIDEO: नेपाल में अचानक आई बाढ़ ने ली 16 लोगों की जान, 22 अब भी है लापता

इस साल प्रसिद्ध अमरनाथ यात्रा होगी या नहीं? उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दिए ये संकेत

अनलॉक के बीच राज्यों के लिए केंद्र ने जारी की नई एडवाइजरी, दिए ये निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -