100 से ज्यादा डीएसपी के तबादले पर अखिलेश ने साधा योगी सरकार पर निशाना, कहा-ये नासमझी है
100 से ज्यादा डीएसपी के तबादले पर अखिलेश ने साधा योगी सरकार पर निशाना, कहा-ये नासमझी है
Share:

लखनऊ: बीते कुछ दिनों से राज्य में सियासी हलचल काफी तेज हो गई है. वही इस बीच एक ही शहर में लंबे वक़्त से तैनात 111 पुलिस उपाधीक्षकों के स्थानांतरण पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रश्न उठाए हैं. उन्होंने सोमवार को एक ट्वीट कर कहा कि COVID-19 में यूपी में 100 से ज्यादा डिप्टी एसपी के दूर-दूर स्थानांतरण करना शासन की अपरिपक्वता एवं संवेदनहीनता को दर्शाता है.

आगे बताते हुए अखिलेश ने कहा कि नए शहर को समझने में वक़्त लगता है साथ-साथ शिक्षा-सत्र के बीच स्थानांतरण की समस्या परिजन समझते हैं. वहीं उन्होंने कानून-व्यवस्था पर प्रश्न खड़े करते हुए कहा कि कानून-व्यवस्था एनकाउंटर एवं स्थानांतरण की नीति से नहीं चलती. बता दें कि योगी सरकार ने रविवार रात्रि लंबे वक़्त से एक ही शहर में तैनात 111 पुलिस उपाधीक्षकों के स्थानांतरण कर दिए गए हैं. इनमें लखनऊ कमिश्नरेट के 6 से ज्यादा पुलिस उपाधीक्षक सम्मिलित हैं, जो सहायक पुलिस आयुक्त पद पर तैनात थे. वही इस पर अखिलेश ने अपने सवाल उठाये है.

वही दूसरी ओर कोरोना की रफ्तार लखनऊ में पूरे प्रदेश के मुकाबले दूने से भी ज्यादा है. जहां पूरे प्रदेश में मरीजों की मिलने की दर औसतन 3.90 फीसदी है तो लखनऊ में यह दर 8.90 फीसदी. 1 से 9 अगस्त के बीच ही करीब पांच हजार मामले कोरोना के सामने आए. आंकड़े यह भी बता रहे हैं कि वीआईपी इलाकों में सबसे तेज गति से मरीज बढ़ रहे हैं. जबकि चौक जैसे घने बसे इलाके में संक्रमण की रफ्तार काफी कम है. ये आंकड़े हमारी लापरवाहियों की कहानी भी बता रहे हैं. राजधानी में प्रतिदिन पांच हजार से अधिक सैंपल की जांच हो रही है. कुल मरीज 12,500 से अधिक हैं. 

असम भाजपा MLA शिलादित्य पर FIR दर्ज, गिरफ्तार करने की मांग

वाशिंगटन में पार्टी के दौरान अंधाधुंध गोलीबारी, 1 की मौत, 20 घायल

कांग्रेस से निलंबित विधायक अदिति सिंह ने सीएम योगी को बताया अपना राजनीतिक गुरु

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -