हरियाणा  में अमित शाह का सरकार बनाने का दावा, पर दुष्यंत चौटाला के हाँथ में चाबी
हरियाणा में अमित शाह का सरकार बनाने का दावा, पर दुष्यंत चौटाला के हाँथ में चाबी
Share:

हरियाणा विधानसभा चुनाव में अब तक आए रिजल्ट में साफ हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) सबसे बड़े दल के रूप में उभरकर सामने आई है. सूत्रों से खबर आ रही है कि बीजेपी हरियाणा में सरकार बनाने जा रही है. बताया जा रहा है कि बीजेपी सबसे बड़े दल होने के नाते पहले सरकार बनाने का दावा पेश करेगी. सूत्र बताते हैं कि जननायक जनता पार्टी (JJP) के प्रमुख दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने बीजेपी को समर्थन देने का फैसला लिया है. हालांकि अभी तक इस पर किसी भी दल की ओर से आधिकारिक बयान नहीं आया है.

अमित शाह ने ट्वीट किया, 'गत 5 वर्षों में मोदी जी के केंद्रीय नेतृत्व में खट्टर सरकार ने हरियाणा की जनता के कल्याण के लिए हर संभव प्रयास किये. भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी बनाकर पुनः सेवा का मौका देने के लिए जनता का अभिनंदन करता हूँ.'ये उस ट्वीट की भाषा है जो हरियाणा विधानसभा की सभी सीट की स्थिति लगभग साफ हो जाने के बाद किया गया है. उन्होंने ट्वीट में साफ कहा है कि मैं जनता का अभिनंदन करता हूं कि उन्होंने एक बार फिर सेवा का मौका दिया. जो ये इशारा करता है कि बीजेपी अभी भी हरियाणा में सरकार बनाने की रेस में सबसे आगे है.

अब तक आए चुनाव परिणाम के मुताबिक बीजेपी 40 सीटें जीतती दिख रही है. वहीं कांग्रेस 30 और जेजेपी के खाते में 10 सीटें जाती हुई दिख रही है. इनेलो की ओर से अकेले अकेले अभय चौटाला चुनाव जीत चुके हैं. वहीं निर्दलीय और अन्य छोटे दलों के कुल 10 प्रत्याशी जीतते दिख रहे हैं. हरियाणा में बहुमत के लिए 46 विधायकों का समर्थन चाहिए. इस हिसाब से बीजेपी को केवल 6 विधायकों की जरूरत है. वहीं कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए दुष्यंत चौटाला की पार्टी के 10 विधायकों के अलावा निर्दलीय से 6 विधायक जुटाने होंगे. मनोहर लाल खट्टर की मौजूदा सरकार में खुद सीएम के अलावा केवल एक मंत्री अनिल कुमार विज चुनाव जीत पाए हैं. जबकि बीजेपी ने 75+का नारा दिया था. इससे पहले हरियाणा चुनाव कें कांग्रेस की कमान संभालने वाले पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने प्रेस कांफ्रेंस कर अपील की है कि विपक्षी दल उनके साथ आएं और बीजेपी को सत्ता में आने से रोकें. हालांकि राजनीति के जानकार मानते हैं कि दुष्यंत चौटाला का भूपेंद्र सिंह हुड्डा का समर्थन करना थोड़ी टेढ़ी खीर है. क्योंकि दोनों नेता जाटों की राजनीति करते रहे हैं और एक दूसरे के खिलाफ ताबड़तोड़ आक्रमण करते रहे हैं. ऐसे में दुष्यंत के लिए बीजेपी के साथ जाना ज्यादा मुफीद माना जा रहा है.

महाराष्ट्र CM पद पर फंसा पेंच, नतीजे आते ही दिखे शिवसेना ने उखड़े राग

BJP उम्मीदवार सोनाली फोगाट हरियाणा में हुई फ़ैल, Tik Tok स्टार का नहीं चला जादू

विधानसभा चुनाव 2019 : महाराष्ट्र के रुझानों में BJP की वापसी, हरियाणा में फंसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -