कश्मीर में घंटों चली राजनीतिक नौटंकी
कश्मीर में घंटों चली राजनीतिक नौटंकी
Share:

जम्मू : हाल ही में भारत और पाकिस्तान के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तर की चर्चा होनी है। चर्चा के 3 दिन पहले जम्मू-कश्मीर में काफी नाटकीय घटनाक्रम होता रहा। इस दौरान जम्मू - कश्मीर की राजनीति गरमा गई। पहले तो अलगाववादियों को नज़रबंद कर दिया गया फिर उन्हें छोड़ दिया गया। दरअसल पाकिस्तान द्वारा अलगाववादियों को दावत का निमंत्रण दिया गया था। जिसके बाद अलगाववादियों को नज़रबंद कर दिया गया. इसके राज्य की राजनीति भड़क गई और सैयद अली शाह गिलानी को छोड़कर अलगाववादियों को रिहा कर दिया गया। मामले में यासीन को भी रिहा कर दिया गया। 

मिली जानकारी के अनुसार भारत और पाकिस्तान के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार 23 अगस्त को आपस में चर्चा करने का मन बना रहे हैं, ऐसे में पाकिस्तान के हाई कमिश्नर अब्दुल बासित द्वारा कश्मीरी अलगाववादियों को निमंत्रण भेजकर 23 अगस्त को निमंत्रण दिया गया। पाकिस्तान द्वारा इसी दिन कश्मीरी अलगाववादियों से भेंट की गई। जिसमें यह कहा गया कि समूचे कश्मीर में अलगाववादी नेताओं के घर के बाहर पुलिस की तैनाती की गई।

यही नहीं 14 अगसत के दिन कश्मीर में पाकिस्तानी ध्वज फहराने वाली आसिया अंद्राबी के घर छापा मार दिया गया। मामले में यह बात सामने आई है कि अलगाववादी नेता गिलानी के अलावा सभी को छोड़ दिया गया। दरअसल गिलानी एक ऐसे अलगाववादी नेता हैं जिनके बाहर रहने से अलगाव तुरंत भड़कता है। हालांकि यासिन मलिक को भी प्रमुख अलगाववादी नेता माना जाता है। इन अलगाववादियों में मीरवाईज उमर फारूक भी एक प्रमुख नाम है जो कि पाकिस्तान के रूख का समर्थन करते हैं। अलगाववादी नेताओं के घर के बाहर पुलिस की तैनाती भी की गई।

यही नहीं 14 अगस्त के समय कश्मीर में पाकिस्तानी झंडा दिखाने वाली आसिया अंद्राबी के घर भी छापा मार कार्रवाई की गई थी। आसिया वे ही हैं जिन्होंने भारत में रहते हुए पाकिस्तान के स्वाधीनता दिवस पर हाफिज सईद के कार्यक्रम को संबोधित किया था। अंद्राबी ने भारत में पाकिस्तान का राष्ट्र ध्वज भी फहराया था। इस दौरान उनके घर पर भी छापामार कार्रवाई की गई थी। मामले में यह बात सामने आई है कि पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला द्वारा ट्वीट किया गया कि मुफ्ती मोहम्मद सईद ने ऊपर से आदेश सुना और फिर हुर्रियत नेताओं को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास कोई और काम नहीं है। केंद्र जो कहता है वे वही करते जाते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -