ड्रग सप्लायर कालिदास के काले कारोबार की जांच करेगी पुलिस
ड्रग सप्लायर कालिदास के काले कारोबार की जांच करेगी पुलिस
Share:

मंडी: हिमाचल प्रदेश की मंडी जिला पुलिस ने नशे का काला कारोबार करने वाले मुख्य सरगनाओं को पकड़ कर उनकी संपत्ति भी मामले के साथ अटैच करने का कार्य को बढ़वा दिया जा रहा है। जिससे नशे के अवैध कारोबारियों में हड़कंप का माहौल देखने के लिए मिल रहा है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार मामले में वीरवार को जिला पुलिस की एम टीम ने बालीचौकी में दबिश दी और सर्च ऑपरेशन के उपरांत वहां पर मंडी के बल्ह के ढाबण निवासी कालिदास व कुल्लू के एक व्यक्ति से इनोवा कार में 11 किलो 584 ग्राम चरस भी जब्त की जा चुकी है। जिसके उपरांत पुलिस ने कई स्थानों पर छापेमारी की जोकि देर रात  तक जारी थी । पुलिस ने इस केस में दो लोगों को गिरफ्तार कर केस दर्ज किया जा चुका है। 

खबरों का कहना है कि मुख्य आरोपी कालिदास की तकरीबन एक करोड़ की संपत्ति जिसमें तकरीबन 2 लाख 5 हजार रूपये कैश, 16 लाख की ज्वैलरी, सात बैंक पास बुक, 2 मकान, 6 गाड़ियां जिसमें 3 ट्रक, 1 पिकअप, 1 सैंट्रो व एक इनोवा कार शामिल है को सीज भी किया जा चुका है। वहीं आरोपी के कबाड़ के स्टोर से भी 23 किलो तांबा की तार व 123 किलो के करीब अन्य प्रकार का धातु भी सीज कर दी गई है। 

जानकारी देते हुए SP शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि चरस की खेप के साथ पकड़े गए शहर के सौली खड्ड में कबाड़ का कार्य करने वाले व्यक्ति की संपत्ति की कार्रवाई  के लिए ASP के नेतृत्व में एक एसआईयू का गठन किया जाने वाला है, इसमें पांच सदस्य होंगे। यह टीम नशे के कारोबार में संलिप्त पकड़े गए मुख्य अपराधी की संपत्ति की कार्रवाई  करने वाली है।

उन्होंने कहा है कि यह मामला कई दिनों से पुलिस के ध्यान में था, जिसमें अब जाके पुलिस को सफलता भी हाथ लग गई थी। SP ने आगाह किया है कि नशे का अवैध कारोबार करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाने वाला। वहीं बीते रोज जिला के औट थाना के अंतर्गत चिट्टे और कैश के साथ पकड़े गए अपराधी के केस  में एसपी ने बताया कि जिसके पीछे भी एक बड़े गिरोह का हाथ होने की उम्मीद है। पुलिस हर पहलू को लेकर  कार्रवाई कर रही है।

उन्होंने  अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि आरोपी के घर पर पुलिस को केवल 2.86 ग्राम चिट्टा मिला, लेकिन वहां पर करीब 6 लाख से अधिक रूपए कैश भी हासिल हुए थे जिनके बारे में आरोपी सही जानकारी नहीं दे पाया है। अब पुलिस ने शक के आधार पर रूपयों को भी सीज भी किया जा चुका है। वहीं मामले में फाइनेंशियल जांच जारी है। SP शालिनी अग्निहोत्री ने इस बारें में कहा है कि काफी समय से पुलिस इस प्रकार के बड़े तस्करों की धरपकड़ में लगी है और आने वाले समय में भी यह जारी रहने वाली है।

दिल्ली में ड्रग्स के बड़े रैकेट का भंडाफोड़, दिल्ली पुलिस ने 3 अफ्रीकी नागिरकों को पकड़ा

हुसैन ने प्रेम जाल में फंसाकर किया रेप और उतार लिया वीडियो, और फिर..

गौमांस के शक में भीड़ ने मोहम्मद नशीम को पीट-पीटकर मार डाला, सरपंच सहित 3 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -