पुलिसकर्मियों ने आईपीएस अधिकारी को पीट-पीटकर किया घायल

Jan 28 2018 12:10 PM
पुलिसकर्मियों ने आईपीएस अधिकारी को पीट-पीटकर किया घायल

डीजीपी को आए दिनों शिकायत मिलती रहती थी कि उत्तर प्रदेश के बांदा में पुलिसवालों द्वारा बालू की ढुलाई करने वाले ट्रकों से अवैध वसूली की जा रही है. इसके बाद जांच करने और इसके खिलाफ रेड मारने के लिए भेजे गए एक आईपीएस अधिकारी पर पुलिसकर्मियों ने ही हमला बोल दिया. इस हमले में बांदा के एसपी हिमांशु कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. जिसके बाद एसपी ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया. साथ ही थानाध्यक्ष और एक सिपाही को निलंबित कर दिया गया है.

एसपी शालिनी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि बालू से भरे ट्रकों से पुलिसकर्मियों द्वारा अवैध वसूली की जा रही थी, जिसकी कई बार शिकायत आने पर, डीजीपी ने लखनऊ से वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हिमांशु कुमार और मोहित गुप्ता के नेतृत्व वाली टीम को गोपनीय ढंग से छापेमारी के लिए बांदा भेजा था. इस छापेमारी की खबर जिला पुलिस को नहीं थी.

शनिवार सुबह टीम ने गिरवां थाने के पास छापा मारकर, कुछ पुलिसकर्मी और उनके लोगों को  बालू लदे ट्रकों से अवैध वसूली करते पकड़ लिया. पकड़े जाने के बाद पुलिसकर्मियों ने हिमांशु कुमार और उनके दल पर हमला बोल दिया. इस हमले में आईपीएस अधिकारी हिमांशु कुमार के हाथ और पैर टूट गए और हड्डियों में फ्रैक्चर आ गया है. इस मामले में थानाध्यक्ष विवेक प्रताप सिंह और एक सिपाही को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया. साथ ही चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

कंटेनर में छिपाकर गौतस्करी, रोकने पर फायरिंग

दसवीं के छात्र ने कार से बाइक सवार खिलाड़ी को मारी टक्कर

सड़क हादसे में तीन लोग हुए घायल