पुलिस नें चलाया बाइक चोरी रोकने का अभियान, हुआ ये खुलासा
पुलिस नें चलाया बाइक चोरी रोकने का अभियान, हुआ ये खुलासा
Share:

इस समय हर जगह बाइक चोरी एक बड़ा मुद्दा बना हुआ हैं जिसे रोकने के लिए पुलिस द्वारा किये गए सभी प्रयास नाकामयाब रहे किन्तु रांची पुलिस नें इसके लिए एक अभियान चलाया और उसमें उन्होंने रांची से बाइक चुरा कर दुसरो जिलों में बेचने वाली एक गैंग का पर्दाफाश किया हैं. ये गैंग बाइक चुरा कर उन्हें 4,5 दिनों के लिए रेलवे स्टेशन समेत अन्य स्टैंडों पर लगा देते थे.  

एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने बताया की ये गैंग पहले बाइक चुराता था और फिर उसे रेलवे स्टेशन समेत अन्य स्टैंडों पर रख देते थे तथा जैसे ही बाइक की खोजबीन पुलिस के द्वारा कम होती उसके बाद ये गैंग उसे दूसरे जिलों में बेच देती थी. और जो लोग इनसे बाइक खरीदते थे वो उन्हीं बाइक को गाँव में 3 से 4 हजार के मुनाफे में बेच देते थे. द्विवेदी नें आगे बताया की गिरोह के गिरफ्तार सदस्य चोरी के बाद अधिकांश बाइक को रामगढ़, चतरा- केरेडारी, बड़कगांव, लातेहार के रास्ते ले जाते थे. चतरा के लावालौंग, कुंदा, टंडवा में ये बाइक खपाते थे.

रांची पुलिस नें बाइक चुराने के मामलें में बड़कागांव निवासी गंगाधर साव, कामेश्वर महतो, लातेहार के चंदवा निवासी विजय कुमार साहू, चतरा लावालौंग निवासी सुबोध कुमार साहू, श्यामलाल गंझू, हजारीबाग इचाक निवासी राजकिशोर सिंह को गिरफ्तार किया है. पुलिस नें इस गिरोह का मास्टरमाइंड सुबोध कुमार साहू को बताया हैं सुबोध ही चोरी हुई गाड़ियों के नकली पेपर बनाने का काम करता था तथा उसके बाद बाइक को बेचा जाता था. पुलिस के अनुसार इस गिरोह नें अभी तक 60 से अधिक बाइकों को चुराकर बेचा हैं.

पुलिस नें बताया की बाइक चोर गिरोह को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया गया था. जिसमें 22 बाइक जब्त की गई हैं जिनके मालिकों का अभी तक पता नही चल पाया हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -