बीच सड़क पर पुलिस ने खोली दिव्यांग भिखारी की पोल, देखते रह गए लोग
बीच सड़क पर पुलिस ने खोली दिव्यांग भिखारी की पोल, देखते रह गए लोग
Share:

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर से पुलिस ने एक ऐसे युवक को पकड़ा, जो दिव्यांग होने का नाटक करके लोगों से भीख मांगता था। उन्होंने लोगों से अपील की है कि ऐसे फर्जी लोगों से बच कर रहें तथा भिक्षावृत्ति को बढ़ावा न दें। दरअसल, उन्हें युवक पर शक हुआ। जब उसे पकड़कर उसका हाथ खुलवाया, तो वह पूरी तरह से स्वस्थ और तंदरुस्त मिला। वह दिव्यांग बनने का नाटक कर रहा है। 

दरअसल, यह पूरा घटनाक्रम बुधवार शाम को हुआ। जब ग्वालियर के एडिशनल एसपी अमृत मीणा गोले का मंदिर चौराहे से गुजर रहे थे। तभी उनकी नजर एक दिव्यांग भिखारी पर पड़ी। उस भिखारी के साथ एक महिला भी उपस्थित थी। हाथ से दिव्यांग भिखारी ट्रैफिक सिग्नल पर लोगों से भीख मांग रहा था। एडिशनल एसपी को उस भिखारी की दिव्यांगता पर थोड़ा संदेह हुआ। फिर उन्होंने गाड़ी रुकवाई तथा नीचे उतरकर भिखारी के पास पहुंचे। एडिशनल एसपी अमृत मीणा ने भिखारी से अपना दिव्यांग हाथ खोलकर दिखाने के लिए बोला। यह सुनकर उसके साथ उपस्थित महिला ने पुलिसकर्मियों को ऐसा करने से रोकने का प्रयास किया। फिर मिन्नतें करने लगी।

लेकिन, एडिशनल एसपी ने महिला की एक नहीं सुनी। जब दिव्यांग भिखारी के हाथ को खोला गया, तो पुलिस वाले दंग रह गए। दरअसल, जिस हाथ को दिव्यांग दिखाया जा रहा था, असल में वह पूरी तरह सही सलामत था। लोगों की हमदर्दी बटोरने के लिए वह शख्स एक हाथ से दिव्यांग बनने का नाटक करते हुए ट्रैफिक सिग्नल पर भीख मांगता था। पोल खोलते ही दोनों पुलिसकर्मियों के सामने माफी मांगने लगे। तत्पश्चात, एडिशनल एसपी अमृत मीणा ने दोनों को समझाइश देकर जाने दिया। एडिशनल एसपी अमृत मीणा ने लोगों से अपील की है कि इस प्रकार के फर्जी लोगों से बचें तथा ऐसे लोगों को भिक्षावृत्ति के रूप में बढ़ावा न दें। एडिशनल एसपी ने बताया कि शहर के चौराहों पर इस तरीके के लोग दिखाई दे जाते हैं, मगर ऐसे लोगों से बचने की आवश्यकता है। 

भारत को अमेरिका से मिलेंगे 31 MQ-9B सशस्त्र ड्रोन, US ने 4 बिलियन डॉलर की बड़ी डील को दी मंजूरी

बारिश और बर्फ़बारी के आसार, पश्चिमी विक्षोभ को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

कांग्रेस सांसद डीके सुरेश ने की 'अलग देश' की मांग, उत्तर-दक्षिण भारत को लेकर सियासत तेज, भड़की भाजपा ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -