कर्नाटक में श्री राम मंदिर आयोजन के पोस्टर फाड़ने वाले जहीर खान को पुलिस ने किया गिरफ्तार
कर्नाटक में श्री राम मंदिर आयोजन के पोस्टर फाड़ने वाले जहीर खान को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक पुलिस ने बुधवार (17 जनवरी) को कोलार जिले के जहांगीर मोहल्ला और गुंगुंटे पाल्या गांवों में श्री राम के पोस्टर फाड़ने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में से एक की पहचान जहीर खान के रूप में हुई है। वह 22 वर्षीय स्ट्रीट वेंडर है। जबकि दूसरे आरोपी की पहचान अभी उजागर नहीं की गई है। मुलबागल टाउन पुलिस स्टेशन के सामने हिंदुओं द्वारा बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करने के बाद आरोपी की गिरफ्तारी हुई।

आसपास के CCTV फुटेज की सावधानीपूर्वक समीक्षा से पुलिस को आरोपियों की पहचान करने में मदद मिली। रिकॉर्ड किए गए दृश्यों में गिरफ्तार व्यक्ति जहीर खान को मंगलवार रात लगभग 10:45 बजे किसी नुकीली चीज से बैनर काटते हुए स्पष्ट रूप से कैद किया गया है। ये बैनर मकर संक्रांति त्योहार के जश्न और अयोध्या में राम मंदिर के आगामी अभिषेक समारोह को चिह्नित करने के लिए लगाए गए थे। बुधवार सुबह हिंदू संगठनों के लोग एकत्र हुए और जमकर विरोध प्रदर्शन करते हुए उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। कोलार से भाजपा सांसद एस मुनीस्वामी और मुलबागल जद (एस) विधायक समृद्धि वी मंजूनाथ ने गांव का दौरा किया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए इलाके में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया। इसके बाद, मुलबागल टाउन पुलिस अधिकारियों ने सीसीटीवी फुटेज की सावधानीपूर्वक जांच की, जिससे जहीर खान की गिरफ्तारी हुई।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “ये बैनर अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन और संक्रांति उत्सव के लिए लगाए गए थे। मंगलवार रात करीब 10.45 बजे जहीर ने जहांगीर मोहल्ला और गुंगुंटे पाल्या गांवों में बैनर काटने के लिए तेज वस्तुओं का इस्तेमाल किया। कोलार के सांसद एस मुनीस्वामी ने कहा कि, पुलिस ने भगवान श्री राम के बैनर फाड़ने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। यह पता लगाने के लिए जांच की जानी चाहिए कि ऐसी गतिविधियों में शामिल होने के लिए इन बदमाशों का समर्थन कौन कर रहा है। कुछ दिन पहले मलूर में एक त्योहार के दिन जुलूस पर जा रही थीं, तब मुस्लिम पुरुषों के एक समूह ने उन पर पथराव कर दिया, जिसमें कई महिलाएं घायल हो गईं। कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद राज्य में ऐसी घटनाओं में वृद्धि हुई है।

कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने घटना की कड़ी निंदा की और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़े कदम उठाने का आग्रह किया। उन्होंने अपने एक्स हैंडल से पोस्ट किया कि, “कोलार में प्रभु श्री राम के बैनर को फाड़ने का जघन्य कृत्य कट्टरपंथी विचारधारा द्वारा पोषित बर्बर मानसिकता का प्रतिबिंब है। यह परेशान करने वाली प्रवृत्ति प्रभु श्री राम के प्रति कांग्रेस सरकार की नफरत की विचारधारा और हिंदू समुदाय पर इसके संभावित परिणामों को रेखांकित करती है, जो दृढ़ हस्तक्षेप की मांग करती है। मैं कोलार पुलिस से कानून और व्यवस्था की सुरक्षा के लिए तेजी से कार्रवाई करने का आग्रह करता हूं, खासकर राम भक्तों के खिलाफ कांग्रेस मंत्रियों के हालिया भड़काऊ बयानों को देखते हुए एक्शन लेने की आवश्यकता है।'

अपराध रोकने के लिए यूपी पुलिस का एक्शन जारी, रात को हुए एनकाउंटर में 8 बदमाशों को किया घायल

MP में कॉलेज के सामने दिनदहाड़े लड़की को लेकर भागे 6 बदमाश, देखते रह गए लोग

जिंदा रहते ही शख्स ने करवाई अपनी तेरहवीं, 2 दिन बाद हुई मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -