30 कुत्तों को खिलाया जहर, 24 की हुई मौत
30 कुत्तों को खिलाया जहर, 24 की हुई मौत
Share:

अकोला: महाराष्ट्र (Maharashtra) के अकोला (Akola) में बीते 5 दिन में तीस आवारा कुत्तों को खाने में जहर दिया गया है। जहर की वजह से इनमें से 24 कुत्तों की मौत हो गई है। बचे छह श्वानों का उपचार किया जा रहा है। उनमें से भी कुछ की स्थिति बहुत ही अधिक गंभीर है। इन घटना की दो थानों में रिपोर्ट एनिमल सामाजिक संस्था की तरफ से दर्ज कराई गई है। पुलिस भी पता लगा रही है कि कौन है जो कुत्तों को जहर देकर मार रहा है। 

श्वानों को जहर देकर मारने के मामले सामने आने के पश्चात् से ही अकोला की एनिमल सामाजिक संस्था ऐसे श्वानों की तलाश कर उनका रेस्क्यू कर रही है, जिन्हें जहर दिया गया है या फिर जिनकी हालत बहुत खराब है। टीम अकोला की हर गली-मोहल्ले में रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है। एनिमल सामाजिक संस्था की मेंबर काजल राउत ने बताया कि कई दिनों से आवारा कुत्तों को खाने में जहर मिलाकर मारा जा रहा है। हमें ऐसी कई शिकायत प्राप्त हुई हैं। पिछले 3-4 दिनों में जहर देकर मारने की शिकायतों का अंबार लग गया। शहर के कुछ क्षेत्रों में अब तक तीस कुत्तों को जहर देने के मामले सामने आ चुके हैं।

काजल आगे बोलती हैं कि इनमें से 24 कुत्तों की जान जा चुकी है। उनको संस्था की तरफ दफना दिया गया है। वहीं, हमारे सेंटर पर 6 कुत्तों का उपचार किया जा रहा है। उनमें से भी कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है। हमारी टीम अकोला में कुत्तों के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है। काजल ने बताया कि श्वानों को जहर देकर मारने के मामले में संस्था की तरफ से दो पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया है। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस से साथ हम भी मामले की तहकीकात में जुटे हुए हैं।

'तेजस्वी यादव ऐसा नहीं कर सकते', 10 लाख सरकारी नौकरी के वादे पर बोले BJP नेता

'एक जान की कीमत 5 रुपये', आखिर क्यों केंद्रीय मंत्री ने दिया ये बयान?

मुश्किलों में फंसे क्रिकेटर युवराज सिंह, देना पड़ सकता है एक लाख रुपये तक का जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -