PNB घोटाला: लंदन की कोर्ट में भगोड़े नीरव की धमकी, कहा- अगर भारत भेजा तो कर लूँगा आत्महत्या
PNB घोटाला: लंदन की कोर्ट में भगोड़े नीरव की धमकी, कहा- अगर भारत भेजा तो कर लूँगा आत्महत्या
Share:

लंदन: यूके (यूनाइटेड किंगडम) की अदालत ने एक बार फिर पंजाब नेशनल बैंक (PNB) से संबंधित 13,500 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में भारत में वांछित भगोड़े हीरा व्यवसायी नीरव मोदी की जमानत याचिका ठुकरा दी है। जमानत न मिलने पर नीरव ने अदालत में आपा खो दिया और धमकी दी कि यदि उसे भारत को प्रत्यर्पित किया गया, तो वह ख़ुदकुशी कर लेगा। इस दौरान उसने बताया कि जेल में उसके साथ दो बार मारपीट भी की गई है।

48 साल के कारोबारी नीरव को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में चीफ मजिस्ट्रेट एम्मा अर्बुथनॉट के समक्ष पेश किया गया। उसके वकील हुगो कीथ ने कहा कि नीरव के साथ वेंड्सवर्थ जेल में दो बार मारपीट की गई। उन्होंने कहा है कि नीरव की एक बार अप्रैल में और दूसरी बार पिछले मंगलवार को पिटाई हुई। दावा है कि जेल के जिम्मेदार अधिकारियों ने इस मामले में कोई फैसला नहीं लिया।

नीरव मोदी ने पांचवीं दफा जमानत के लिए आवेदन किया था और सुनवाई के दौरान उसने कोर्ट को गुमराह करने का भी प्रयास किया। हालांकि, इन सबके बाद भी अदालत ने उसे जमानत देने से इनकार कर दिया। नीरव का दावा है कि वह बेचैनी और अवसाद से जूझ रहे हैं। नीरव मोदी ने अपनी निरंतर हिरासत के खिलाफ लंदन की एक कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल करते हुए घर में ही हिरासत में रखने की अपील की। आपको बता दें कि नीरव को 19 मार्च को होलबोर्न से हिरासत में लिया गया था।

अमेरिका ने दिया पेरिस को नोटिस, जलवायु समझौते से हो जाएगा अलग

मुस्लिम बहुल इलाके में कट्टरपंथियों का बड़ा हमला, 15 लोगों को गोलियों से भूना

कम खर्च में घूमना चाहते है तो, जल्द बुक करिये यह पैकेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -