कम खर्च में घूमना चाहते है तो, जल्द बुक करिये यह पैकेज
कम खर्च में घूमना चाहते है तो, जल्द बुक करिये यह पैकेज
Share:

घूमने के शौकीन लोगो के लिए ज्यादा सोचना ठीक नहीं होता। घूमने से आपको नया अनुभव, सीख और तनावमुक्त माहौल मिल सकता है। यह दूसरी बात है कि बजट को लेकर सोचना पड़ जाता है परन्तु आपकी ये परेशानी भी हम दूर कर सकते है| क्योंकि इस बार हिमालय क्षेत्र घूमने का इतना बेहतरीन ऑफर है कि आप चाह कर भी मना नहीं कर सकते है। इस ऑफर से आपकी जेब बिल्कुल खाली नहीं होगी।

यदि आप पूर्वी हिमालय की सैर करना चाहते हैं, तो इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन आपके लिए एक बेहतरीन टूर पैकेज बन सकता है। आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम 'ईस्टर्न ट्रायंगल एयर पैकेज’ है। ईस्टर्न ट्रायंगल एयर पैकेज में आप पांच रात और छह दिनों तक पूर्वी हिमालय के अलग-अलग जगहों की सैर कर सकते है। टूर के दौरान आप पूर्वी हिमालय, कलीमपोंग, त्सोमगो लेक, बाबा हरभजन सिंह मेमोरियल, गंगटोक शहर, हनुमान टोक, गणेश टोक, ताशी व्यू पॉइंट, फ्लावर पॉइंट से 52 किमी की दूरी पर स्थित दर्शनीय स्थल घूम सकते है। 

ब्रेबॉर्न पार्क, टाइगर हिल, घूम मठ, बटासिया लूप, जापानी मंदिर, चिड़ियाघर, एचएमआई और तिब्बती हस्तशिल्प केंद्र जैसी जगहों की भी आप सैर कर सकते है। इस टूर की शुरुआत 24 नवंबर 2019 से होगी। ट्रिपल शेयरिंग के लिए आपको 32,620 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करने पड़ेंगे। इसके अलावा डबल शेयरिंग के लिए 34,520 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा। यदि अपके साथ 5 से 11 साल के बच्चे हैं, तो प्रति व्यक्ति आपको 28,810 रुपये और 2 से 5 साल के बच्चे के लिए 22,450 रुपये अधिक खर्च करने पड़ सकते है। दिल्ली से बागडोगरा हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरना होगा। रुकने की व्यवस्था डीलक्स होटल में डबल या ट्रिपल शेयरिंग, नाश्ता और खाने के साथ ही दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए एसी वाहन शामिल किया जाता हैं। व्यक्तिगत खर्च इस पैकेज में शामिल नहीं होता हैं। ड्रिंक, राफ्टिंग, अतिरिक्त दर्शनीय स्थल या वाहन का अतिरिक्त उपयोग भी टूर पैकेज में शामिल नहीं है। इसके लिए यात्रियों को अलग से खर्च करना हो सकता। 

चीन ओपन में भारत को बड़ा झटका, सिंधु के बाद अब सायना नेहवाल भी टूर्नामेंट से बाहर

चीन ओपन में भारत को बड़ा झटका, सिंधु के बाद अब सायना नेहवाल भी टूर्नामेंट से बाहर

भारत का सबसे ठंडा शहर जहाँ -60 डिग्री जाता है तापमान , बन सकता है परफेक्ट ट्रेवल डेस्टिनेशन , जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -