RBI कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर रहे PMC के खाताधारक, अब तक हो चुकी हैं 8 मौतें
RBI कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर रहे PMC के खाताधारक, अब तक हो चुकी हैं 8 मौतें
Share:

नई दिल्ली: देश की आर्थिक मुंबई में पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के जमाकर्ता रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया (RBI) कार्यालय के बाहर आरबीआई द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों और लोगों की निरंतर हो रहीं मौत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। PMC बैंक में वित्तीय अनियमितता सामने आने के बाद से अब तक लगभग आठ खाताधारकों की मौत हो चुकी है।

उल्लेखनीय है कि बॉम्बे उच्च न्यायालय ने सोमवार 4 नवंबर को आरबीआई से सवाल किया था कि उसने घोटाले की मार झेल रहे पीएमसी बैंक के जमाकर्ताओं के हितों की रक्षा के लिए क्या कदम उठाए हैं। न्यायमूर्ति एससी धर्माधिकारी और जस्टिस आरआई छागला की खंडपीठ बैंक के जमाकर्ताओं की तरफ से दाखिल याचिकाओं पर सुनवाई कर रही है। इन याचिकाओं में RBI की निकासी सीमा को चुनौती दी गई है।

पीएमसी बैंक के कामकाज में अनियमितताएं और रीयल एस्टेट कंपनी एचडीआईएल को दिए गए कर्ज के संबंध में उचित जानकारी नहीं देने को लेकर उस पर पाबंदी लगाई गई है। बैंक ने HDIL को अपने कुल कर्ज 8,880 करोड़ रुपए में से 6,500 करोड़ रुपए का कर्ज दिया था, यह उसके कुल कर्ज का लगभग 73 फीसद है। पूरा कर्ज पिछले दो-तीन वर्ष से NPA गैर-निष्पादित परिसंपत्ति बना हुआ है।

BSNL और MTNL पर वेंडर्स का भारी बकाया, 19 नवंबर को होगा जबदस्त प्रदर्शन

आम आदमी के लिए राहत भरी खबर, लगातार पांचवे दिन घटे पेट्रोल के दाम

बैंकों की लोन वृद्धि दर में कमी, जानिए नई रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -