आम आदमी के लिए राहत भरी खबर, लगातार पांचवे दिन घटे पेट्रोल के दाम
आम आदमी के लिए राहत भरी खबर, लगातार पांचवे दिन घटे पेट्रोल के दाम
Share:

नई दिल्ली:  मंगलवार को लगातार पांचवे दिन पेट्रोल की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है। इससे आम जनता को राहत मिली है। हालांकि डीजल की कीमत में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। आज देश के सभी महानगरों में सोमवार वाले डीजल के दाम ही लागू रहेंगे। देश के महानगरों में मंगलवार को पेट्रोल की कीमत पांच पैसे कम हुई है। वहीं सोमवार को पेट्रोल तक़रीबन नौ पैसे सस्ता हुआ था और डीजल के दामों में चार से पांच पैसे की कटौती हुई थी।

आईओसीएल से मिली जानकारी के मुताबिक, आज नई दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए लोगों को 72.60 रुपये देने होंगे। मुंबई में एक लीटर पेट्रोल का दाम 78.28 रुपये है, कोलकता में 75.32 रुपये और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल का दाम 75.45 रुपये के हिसाब से बिक रहा है। आज महानगरों में सोमवार वाले डीजल के भाव ही लागू होंगे। नई दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए लोगों को 65.75 रुपये देने होंगे। मुंबई में एक लीटर डीजल का दाम 68.96 रुपये है, कोलकता में 68.16 रुपये और चेन्नई में एक लीटर डीजल का दाम 69.50 रुपये के हिसाब से बिक रहा है।

आपको बता दें कि हर दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में परिवर्तन होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसकी कीमत लगभग दोगुना हो जाती है।

बैंकों की लोन वृद्धि दर में कमी, जानिए नई रेट

साहिल खान ने टाइगर श्रॉफ की माँ के लिए बोली ऐसी बात

एयरटेल और जिओ के यह प्लान दे रहे एक दूसरे को टक्कर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -