कर्नाटक में आज पीएम करेंगे कई योजनाओं का उद्घाटन
कर्नाटक में आज पीएम करेंगे कई योजनाओं का उद्घाटन
Share:

हैदराबाद: हैदराबाद में सूचना प्रौद्योगिकी पर विश्व कांग्रेस (डब्ल्यूसीआईटी) के 22वें संस्करण का आज से आगाज होगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से इसके उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक का दो दिवसीय दौरा आज से शुरू हो रहा है  जहा सोमवार दोपहर को मोदी 140 किलोमीटर लंबी विद्युतीकृत बेंगलुरू-मैसूर रेल मार्ग का उद्घाटन करेंगे और मैसूर से राजस्थान के उदयपुर तक चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी भी दिखाएंगे. बाद में पीएम मोदी मैसूर के महाराज मैदान में एक रैली को संबोधित भी करेंगे.

सूत्रों के अनुसार इस दौरान केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद और राज्य के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव भी इस कार्यक्रम में शामिल हो सकते है. इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण सऊदी अरब की रोबोट नागरिक सोफिया होंगी, सोफिया इन दिनों अपनी दूसरी भारत यात्रा होगी. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक यात्रा के दौरान विभिन्न सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेते हुए सबसे पहले बाहुबली महामस्थकाभिषेक महोत्सव के लिए श्रावणबेलागोला भी जायेंगे. पीएम का पिछले दिनों में में ये दूसरा कर्नाटक दौरा है, कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इससे पहले पीएम इससे पहले भी कर्नाटक में एक जनसभा को संभोधित करने के उदेश्य से राज्य का दौरा कर चुके है. 

कर्नाटक के बजट की खास बातें

कावेरी जल विवाद पर कोर्ट के फैसले पर रजनी-कमल हसन नाखुश

कावेरी जल विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -