अयोध्या और मंगलौर को बड़ी सौगात देंगे पीएम मोदी, 6 अगस्त को होगा वर्चुअल कार्यक्रम
अयोध्या और मंगलौर को बड़ी सौगात देंगे पीएम मोदी, 6 अगस्त को होगा वर्चुअल कार्यक्रम
Share:

नई दिल्ली: एक आगामी कार्यक्रम में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 6 अगस्त को अयोध्या में दो रेलवे स्टेशनों,  दर्शन नगर और भरत कुंड रेलवे स्टेशनों के नवीनीकरण के लिए वर्चुअली आधारशिला रखने वाले हैं। फ़ैजाबाद सीट (अयोध्या) से सांसद लल्लू सिंह ने बताया है कि, ये विकास अटल नवीकरण और शहरी परिवर्तन मिशन (अमृत) योजना का हिस्सा हैं, जिसमें रेल मंत्रालय ने दर्शन नगर और भरत कुंड रेलवे स्टेशनों के विकास के लिए क्रमशः 20 करोड़ रुपये और 16 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं.  इस परियोजना में देश भर के लगभग दो दर्जन रेलवे स्टेशन शामिल हैं, जो सभी अमृत योजना के दायरे में हैं।

वहीं, दक्षिण कन्नड़ संसद सदस्य और भाजपा के राज्य अध्यक्ष नलिन कुमार कतील ने बताया है कि, उसी दिन, पीएम मोदी मंगलुरु जंक्शन रेलवे स्टेशन को अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप अपग्रेड करने के लिए वर्चुअल माध्यम से आधारशिला भी रखेंगे। इस योजना के तहत भविष्य में अन्य ट्रेन स्टेशनों को बेहतर बनाने के इरादे से, मंगलुरु जंक्शन के उन्नयन को 19.32 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत पर निष्पादित किया जाएगा। यह पहल व्यापक अमृत भारत स्टेशन योजना का हिस्सा है, जिसका उद्देश्य पूरे देश में प्रमुख रेलवे स्टेशनों के बुनियादी ढांचे को मजबूत करना है।

इस कदम की घोषणा पहले केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने 2023-24 के बजट भाषण के दौरान की थी। बजट की रूपरेखा में न केवल मंगलुरु जंक्शन बल्कि दक्षिण कन्नड़ जिले में मंगलुरु सेंट्रल, बंटवाल और सुब्रमण्यम रेलवे स्टेशनों का उन्नयन भी शामिल है, ये सभी अमृत भारत स्टेशन योजना के दायरे में हैं। नलिन कुमार कतील ने इन स्टेशनों के उन्नयन की सुविधा के लिए प्रधान मंत्री और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की पहल के लिए आभार व्यक्त किया।

'राजस्थान सरकार के लिए 'बोफोर्स कांड' बनेगी लाल डायरी ..', गुढ़ा ने उजागर किए भ्रष्टाचार, तो भाजपा ने ली चुटकी

'आप लोकसभा के संरक्षक हैं, सदन में वापस आ जाइए..', नाराज़ ओम बिड़ला को मनाने पहुंचे कांग्रेस सांसद अधीर रंजन

'विपक्ष भड़काएगा, लेकिन आपको..', पीएम मोदी ने NDA सांसदों को दिए टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -