Share:
'आप लोकसभा के संरक्षक हैं, सदन में वापस आ जाइए..', नाराज़ ओम बिड़ला को मनाने पहुंचे कांग्रेस सांसद अधीर रंजन
'आप लोकसभा के संरक्षक हैं, सदन में वापस आ जाइए..', नाराज़ ओम बिड़ला को मनाने पहुंचे कांग्रेस सांसद अधीर रंजन

नई दिल्ली: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, विपक्ष द्वारा किए जा रहे हंगामे पर नाराजगी व्यक्त करने के लिए आज लगातार दूसरे दिन सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं हुए। इस पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी सदन में लौटने की अपील के साथ अध्यक्ष के पास पहुंचे। जैसे ही लोकसभा की कार्यवाही शुरू हुई, चौधरी ने ओम बिड़ला को सदन का "संरक्षक" बताया और कहा कि सदस्य चाहते हैं कि वह अध्यक्ष पद पर वापस आएँ।

भाजपा नेता राजेंद्र अग्रवाल द्वारा प्रश्नकाल की अध्यक्षता करने के दौरान चौधरी ने कहा कि, "जब सदन की बैठक होती है, तो हम अध्यक्ष को आसन पर देखना चाहते हैं। हमारी मांग है कि अध्यक्ष आसन पर लौट आएं। पूरा सदन अध्यक्ष को पसंद करता है।" चौधरी ने भाजपा नेता अग्रवाल से कहा कि, "सर, कृपया अध्यक्ष से आसन पर लौटने का आग्रह करें। जो भी मतभेद हैं, हम उन्हें सुलझा लेंगे। अध्यक्ष हमारे संरक्षक हैं, हम उनके समक्ष अपने विचार रखेंगे, चाहे उन्हें यह पसंद हो या नहीं।" 

सदन स्थगित होने के बाद, कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी अन्य विपक्षी नेताओं के साथ अध्यक्ष से मिले और उन्हें लोकसभा के कामकाज के संचालन में उनके सहयोग का आश्वासन दिया। अधीर रंजन चौधरी के अलावा, कांग्रेस नेता गौरव गोगोई, तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता सौगत रे, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, NCP नेता सुप्रिया सुले, DMK सांसद कनिमोझी, RSP सदस्य एनके प्रेमचंद्रन ने भी अध्यक्ष से उनके कक्ष में मुलाकात की और उन्हें सदन की गरिमा बनाए रखने में सहयोग का आश्वासन दिया।  बता दें कि, ओम बिड़ला मंगलवार को लोकसभा में बार-बार होने वाले व्यवधान से नाराज हो गए थे, जब सदन में विधायी कामकाज शुरू होने के बाद कुछ विपक्षी सदस्यों ने कागजात फाड़ दिए और उन्हें सभापति की ओर फेंक दिया था।

'अल्लाहु-अकबर' और 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, जान से मारना चाहती थी 700 दंगाइयों की भीड़, नूहं हिंसा पर पुलिस की FIR

ज्ञानवापी के बाद मथुरा की शाही ईदगाह में मिले कमलपुष्प और ऊं चिह्न', उठी सर्वे की मांग

370 फिर लागू हो..! सुप्रीम कोर्ट में जोर लगा रहे कपिल सिब्बल, राम मंदिर और CAA-NRC का कर चुके हैं विरोध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -