नेपाल के PM ने किए महाकाल के दर्शन, पत्नी की सलामती के लिए दान किए 100 रुद्राक्ष और 51 हजार रुपये
नेपाल के PM ने किए महाकाल के दर्शन, पत्नी की सलामती के लिए दान किए 100 रुद्राक्ष और 51 हजार रुपये
Share:

उज्जैन: नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल प्रचंड मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं। वह आज मध्यप्रदेश के इंदौर पहुंचे, तत्पश्चात, वह उज्जैन के लिए रवाना हो गए। महाकाल के दर्शन करने के लिए नेपाल के पीएम उज्जैन पहुंचे है। नेपाल के पीएम का उज्जैन में राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने स्वागत किया। नेपाल के पीएम ने उज्जैन स्थित महाकाल की शरण में पहुंचे तथा अभिषेक, पूजा-अर्चना की।

महाकाल लोक का भ्रमण करने के पश्चात् नेपाल के पीएम ने पत्नी के स्वास्थ्य लाभ की कामना के लिए पूजा कराई। उनके साथ उनकी बेटी गंगा दहल भी मंदिर के गर्भगृह में उपस्थित थी। प्रधानमंत्री प्रचंड ने महाकालेश्वर के दर्शन कर नेपाल से लाए 100 रुद्राक्ष एवं 51 हजार रुपये नगद भेंट स्वरूप चढ़ाएं। इंदौर में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उनकी अगवानी की। पीएम के आगमन के चलते इंदौर रोड पर यातायात पूरी तरह प्रतिबंधित है। उनकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर इंदौर के आला अफसरों से सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बृहस्पतिवार को चर्चा की थी। 3 जून के दिन प्रचंड इंदौर में टीसीएस एवं इन्फोसिस विशेष आर्थिक क्षेत्र का दौरा करेंगे। इंदौर में निमाड़ के कलाकारों ने उनके सामने पारंपरिक गणगौर नृत्य प्रस्तुत किया।

नेपाल के पीएम प्रचंड इंदौर में हुए स्वागत से अभिभूत दिखाई दिए। सीएम शिवराज सिंह चौहान के आत्मीय व्यवहार से प्रभावित प्रचंड ने कहा कि ऐसा लग नहीं रहा है कि वे उनसे पहली बार मिल रहे हैं। इस के चलते सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भारत और नेपाल दोनों अति प्राचीन राष्ट्र है। सांस्कृतिक रूप से वे एक हैं।

Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में आयोजित हुई खाप महापंचायत, आपस में ही लड़ पड़े चौधरी, Video

घरवालों से छुपकर अनामिका बनी 'उजमा', शादी का कार्ड वायरल होते ही बुरा हुआ माता-पिता का हाल

मणिपुर: अमित शाह की अपील का असर दिखना शुरू, लोग खुद आकर पुलिस थाने में जमा करवा रहे हथियार, अब तक 140 सरेंडर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -