Share:
घरवालों से छुपकर अनामिका बनी 'उजमा', शादी का कार्ड वायरल होते ही बुरा हुआ माता-पिता का हाल
घरवालों से छुपकर अनामिका बनी 'उजमा', शादी का कार्ड वायरल होते ही बुरा हुआ माता-पिता का हाल

जबलपुर: मध्य प्रदेश के जबलपुर में लव जिहाद की एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. इस मामले में लड़की के माता-पिता के साथ हिंदू संगठनों ने SP दफ्तर जाकर विरोध जताया. हालांकि, मुस्लिम युवक एवं हिन्दू युवती ने कोर्ट मैरिज कर ली है. 7 जून को सोशल मीडिया पर सामाजिक रीति-रिवाज से शादी का कार्ड वायरल होने के पश्चात् इस मामले ने तूल पकड़ लिया. पुलिस ने शिकायत की पुष्टि करते हुए मामले की तहकीकात की बात कही है. 

पुलिस द्वारा दी गई खबर के अनुसार, गोहलपुर थाना इलाके में रहने वाले मुस्लिम समुदाय के एक युवक मोहम्मद अयाज (25 वर्ष) ने हिंदू लड़की अनामिका दुबे (22 वर्ष) से पहले कोर्ट मैरिज कर ली तथा अब मुस्लिम रीति रिवाज से दोनों शादी करने जा रहे हैं. हिन्दू लड़की का धर्म परिवर्तन कर उसका नाम उजमा फातिमा रख दिया गया है. 7 जून को निकाह के आमंत्रण पत्र में लड़की का नाम 'उजमा फातिमा' ही लिखा गया है. यह खबर सोशल मीडिया पर जैसे ही फैली, लड़की के परिवारजनों एवं हिंदू संगठनों में हड़कंप मच गया. बृहस्पतिवार को हिंदू धार्मिक संगठनों ने एसपी कार्यालय पहुंचकर नारेबाजी करते हुए शख्स पर बहला फुसलाकर धर्मांतरण करने का आरोप लगाया है.

SP दफ्तर हिंदू धर्म सेना के कार्यकर्ताओं के साथ लड़की के माता-पिता भी पहुंचे थे, जिनका कहना है कि गोहलपुर अमखेरा निवासी अयाज खान ने लड़की को बहला फुसलाकर कोर्ट मैरिज की है. युवक ने युवती का ब्रेनवॉश करके धर्म परिवर्तन करवा दिया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि नियमानुसार विवाह पंजीकरण अफसर द्वारा उन्हें कोई नोटिस भी नहीं भेजा गया. लड़की के पिता चंद्रिका दुबे ने आरोप लगाया है कि मुस्लिम युवक हिन्दू बनकर उनकी बेटी से बात करता था. उसने चुपचाप शादी कर ली. उन्हें इस शादी की खबर भी नहीं दी गई. परिजनों का कहना है कि पुलिस इस पूरे मामले की तहकीकात करे. साथ ही जिस मैरिज रजिस्ट्रार ने दोनों की शादी कराई है, उसके खिलाफ भी तहकीकात की जानी चाहिए. बहरहाल, एडिशनल एसपी प्रियंका शुक्ला का कहना है कि लड़की के घरवालों ने शिकायत की है. पुलिस इस मामले में तहकीकात करके उचित कार्रवाई करेगी.

पहले पक्षियों को मारता था सलाहुद्दीन, फिर उनके पंख और अंग नोचकर विदेशों में बेच देता था, 933 मछली और 168 सूखे कंकाल बरामद

हिंदू लड़की ने दोस्ती करने से किया इंकार तो आरजू मंसूरी ने कर दिया चाकू से वार, हुआ गिरफ्तार

आंध्र प्रदेश: पटाखा फैक्ट्री में भीषण धमाका, 3 लोगों की मौत, 2 गंभीर रूप से झुलसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -