Share:
मणिपुर: अमित शाह की अपील का असर दिखना शुरू, लोग खुद आकर पुलिस थाने में जमा करवा रहे हथियार, अब तक 140 सरेंडर
मणिपुर: अमित शाह की अपील का असर दिखना शुरू, लोग खुद आकर पुलिस थाने में जमा करवा रहे हथियार, अब तक 140 सरेंडर

इम्फाल: हिंसाग्रस्त मणिपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अपील का असर नज़र आने लगा है। लोग खुद आगे आकर भारी मात्रा में लूटे हुए हथियार और गोला-बारूद पुलिस के सामने सरेंडर कर रहे हैं। आज यानी शुक्रवार (2 जून) सुबह से ही सूबे के अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में लोग चोरी के हथियार सरेंडर करके जा रहे हैं। मणिपुर पुलिस ने जानकारी दी है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अनुरोध के बाद मणिपुर में अलग-अलग स्थानों पर 140 हथियार सौंपे गए हैं।

 

बता दें कि, पूर्वोत्तर के हिंसा प्रभावित राज्य मणिपुर की चार दिवसीय यात्रा पूरी करने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राजधानी दिल्ली लौट आए हैं। दिल्ली आने से पहले उन्होंने पूरे राज्य में दोनों समुदायों के प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात की थी। उन्होंने कहा कि सूबे में हथियारों की जब्ती के लिए पुलिस शुक्रवार से जांच अभियान चलाएगी।

गृह मंत्री अमित शाह की अपील के 24 घंटे के भीतर बड़े पैमाने पर हथियार सरेंडर किए गए हैं। मणिपुर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि सरेंडर किए गए 140 हथियारों में SLR 29, कार्बाइन, एके 47 राइफल, इंसास राइफल, इंसास एलएमजी, .303 राइफल, 9 एमएम पिस्टल, .32 पिस्टल, एम16 राइफल, स्मोक गन और आंसू गैस, स्थानीय निर्मित पिस्तौल, स्टन गन, मोडीफाइड राइफल, जेवीपी और ग्रेनेड लांचर जैसे खतरनाक हथियार शामिल हैं।  

पहले पक्षियों को मारता था सलाहुद्दीन, फिर उनके पंख और अंग नोचकर विदेशों में बेच देता था, 933 मछली और 168 सूखे कंकाल बरामद

1984 सिख विरोधी दंगा: कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर के खिलाफ चार्जशीट स्वीकार, 8 जून से शुरू होगा मुकदमा

भारत-विरोधी तत्वों पर लगाम लगाने के लिए जरूरी है 'देशद्रोह' कानून - विधि आयोग ने की बरक़रार रखने की सिफारिश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -