पीएम मोदी ने कहा भारतीय अर्थव्यवस्था में होगी रिकॉर्डतोड़ बढ़ोतरी
पीएम मोदी ने कहा भारतीय अर्थव्यवस्था में होगी रिकॉर्डतोड़ बढ़ोतरी
Share:

नई दिल्ली:  चीन द्वारा गुरुवार से शुरू होने वाले वर्चुअल ब्रिक्स शिखर सम्मेलन से पहले, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत इस साल अनुमानित 7.5% वृद्धि के साथ सबसे तेजी से बढ़ती वैश्विक अर्थव्यवस्था है।

वर्चुअल ब्रिक्स (ब्राजील, रूस, भारत, चीन, दक्षिण अफ्रीका) शिखर सम्मेलन की मेजबानी चीन द्वारा गुरुवार से शुरू हो रही है। उन्होंने कहा कि सरकार का "सुधार, प्रदर्शन और परिवर्तन" का नारा सफलता के लिए जवाबदेह था और भविष्यवाणी की कि भारत की डिजिटल अर्थव्यवस्था 2025 तक 1 ट्रिलियन अमरीकी डालर की होगी। उन्होंने कहा कि दुनिया के किसी अन्य देश ने डिजिटल अर्थव्यवस्था को इतनी तेजी से बढ़ते हुए नहीं देखा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत सरकार ने बुनियादी ढांचे के विकास के लिए एक राष्ट्रीय मास्टर प्लान बनाया है और इसके राष्ट्रीय बुनियादी ढांचे में कुल 1.5 ट्रिलियन अमरीकी डालर के निवेश की संभावना है।

प्रधानमंत्री ने आग्रह किया कि ब्रिक्स बिजनेस फोरम के माध्यम से भारतीय स्टार्ट-अप के साथ संचार के लिए एक चैनल स्थापित किया जाए। उन्होंने कहा कि भारतीय स्टार्ट-अप की बढ़ती ताकत इस बात का सबूत है कि भारत में वर्तमान में दुनिया का सबसे मजबूत नवाचार पारिस्थितिकी तंत्र है।

'कोहली को देखकर दुःख होता है...', विराट को लेकर ये क्या बोल गए कपिल देव ?

पाकिस्तान के समर्थन में कुछ अमेरिकी विधायकों ने भारत विरोधी प्रस्ताव पेश किया

29 मिनट तक बिच्छू मुद्रा में रहा ये भारतीय युवक, बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -