प्रधानमंत्री ने महात्मा फुले की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी
प्रधानमंत्री ने महात्मा फुले की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी
Share:

नई दिल्ली: महात्मा फुले की जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को उन्हें श्रद्धांजलि दी.

प्रधानमंत्री ने कहा कि महात्मा फुले को व्यापक रूप से सामाजिक न्याय का चैंपियन और अनगिनत लोगों के लिए आशा का स्रोत माना जाता है।  

मोदी ने एक ट्वीट में कहा, "महात्मा फुले को आम तौर पर सामाजिक न्याय का चैंपियन और कई लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत माना जाता है। वह एक जटिल व्यक्ति थे जिन्होंने सामाजिक समानता, महिला सशक्तिकरण और शैक्षिक उन्नति के लिए लगातार काम किया। उनकी जयंती के मौके पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई है.' प्रधानमंत्री मोदी ने एक अन्य ट्वीट में पिछले महीने से अपने 'मन की बात' शो की एक क्लिप साझा की. उन्होंने कहा, 'आज महात्मा फुले की जयंती है और कुछ ही दिनों में 14 तारीख को हम अंबेडकर की जयंती मनाएंगे। पिछले महीने के #MannKiBaat के दौरान उन्हें सम्मानित किया गया था। महात्मा फुले और डॉ बाबासाहेब अम्बेडकर के भारत में योगदान को हमेशा के लिए याद किया जाएगा "प्रधान मंत्री ने कहा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक महीने तक चलने वाले 'मन की बात' के दौरान घोषणा की थी कि "हम अप्रैल के महीने के दौरान दो उल्लेखनीय व्यक्तियों की जयंती भी मनाएंगे। दोनों का भारतीय समाज पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ा है। महात्मा फुले और बाबा साहेब अम्बेडकर दो उल्लेखनीय पात्र हैं। इन दोनों महापुरुषों ने अन्याय और अन्याय का डटकर मुकाबला किया। उस युग में, महात्मा फुले ने लड़कियों के लिए स्कूलों की स्थापना की और कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ आवाज उठाई। उन्होंने पानी की कमी को खत्म करने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान भी शुरू किए।

मानखुर्द में उपद्रवियों का आतंक, डंडे-तलवार से किया हमला, जाँच में जुटी पुलिस

भारत, अमेरिका 2+2 बैठक के दौरान अंतरिक्ष समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे

BSF भारत की सुरक्षा की गारंटी देता है: अमित शाह

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -