BSF भारत की सुरक्षा की गारंटी देता है: अमित शाह

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि देश के नागरिक देश को सुरक्षित रखने के लिए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और उसके 2,65,000 सुरक्षा सैनिकों पर भरोसा करते हैं।

उन्होंने कहा कि गुजरात के बनासकांठा जिले में बीएसएफ की नादाबेट सीमा चौकी पर सीमा दर्शन के लिए नव विकसित पर्यटन सुविधाओं का उद्घाटन करते समय बीएसएफ के पास चुनौतीपूर्ण काम है।

रेतीले तूफान, भीषण गर्मी और कड़ाके की ठंड के बीच बीएसएफ के जवान देश की 6,385 किलोमीटर की सीमा की रक्षा कर रहे हैं, एकाग्रता के साथ आजीवन कर्तव्य के मंत्र का पालन कर रहे हैं।

शाह ने कहा कि कश्मीर घाटी में घुसपैठ को रोका जाना चाहिए, पूर्वोत्तर और कुछ वामपंथी उग्रवादी क्षेत्रों में आंतरिक सुरक्षा बनाए रखी जानी चाहिए और भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दोनों देशों के संबंध सौहार्दपूर्ण बनाए रखने चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि क्रीक के चुनौतीपूर्ण क्षेत्र में भी सुरक्षा बनाए रखी जानी चाहिए, और बीएसएफ के अलावा कोई अन्य सीमा रक्षक बल ऐसी कठिन परिस्थितियों में काम नहीं करेगा।

गृह मंत्री के अनुसार गुजरात सरकार ने नादाबेट में सीमा दर्शन कार्यक्रम पर 125 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। उन्होंने कहा, "बच्चों को हमारे सीमा रक्षक बल के प्रति सम्मान की भावना को एक संस्कार के रूप में आत्मसात करना चाहिए, और उन्हें यह भी तय करना चाहिए कि यहां बीएसएफ की वीरता को देखने के बाद, उन्हें देश की सुरक्षा में भी योगदान देना चाहिए।

500 टन का पुल चोरी करने के मामले में RJD नेता हुए गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

खुशखबरी! बढ़ने वाली है Retirement की उम्र और Pension की रकम!

ECIL ने नौकरी पाने का अंतिम मौका, डायरेक्ट लिंक से जल्द करें यहां आवेदन

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -