कोरोना मुक्त हुआ मॉरीशस ! प्रधानमंत्री जगन्नाथ को पीएम मोदी ने दी बधाई

कोरोना मुक्त हुआ मॉरीशस ! प्रधानमंत्री जगन्नाथ को पीएम मोदी ने दी बधाई

नई दिल्ली: मॉरीशस के पीएम प्रविंद जगन्नाथ (Pravind Jugnauth) के साथ बातचीत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने उनका आभार प्रकट किया है. मॉरीशस में कोरोना महामारी के खिलाफ अभूतपूर्व सफलता के लिए पीएम मोदी ने ट्विटर पर उन्हें बधाई भी दी है. पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'धन्यवाद, आज प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ के साथ बातचीत हुई. मॉरीशस में कोविड-19 (COVID-19) को नियंत्रित करने के लिए बधाई.' 

उल्लेखनीय है कि भारत ने कोरोना वायरस से निपटने में सहयोग के तौर पर मॉरिशस को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन दवा की खेप पहुंचाई थी. जिसके बाद मॉरिशस के पीएम प्रविंद जुदनौथ ने कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच भारत से प्राप्त हुई चिकित्सा आपूर्ति के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया था. आपको बता दें कि मॉरीशस ने कोरोना वायरस के संक्रमण पर नियंत्रण पा लिया है. फिलहाल देश में कोई भी नया कोरोना मामला सामने नहीं आया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना के कुल 332 केस हैं, जिनमें से ठीक होने वालों की तादाद 322 है. मॉरीशस में कोरोना से मरने वालों की तादाद 10 है.

वहीं भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही हैं. देश में अब तक कोरोना के कुल केस 1 लाख 20 हजार को भी पार कर गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के कुल 1.25 लाख मामले दर्ज किये गए हैं, जबकि मौत का आंकड़ा बढ़कर 3,720 हो गया है. राहत की बात यह है कि इससे 51,784 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं.

 

इस राज्य में ब्रांड बन चुका है कोरोना

इस स्थान पर ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए बनाए गए खास क्वारंटाइन सेंटर

यहां पर 15 जून से खुलने वाले है स्कूल, सरकार ने लिया बड़ा फैसला