प्रधानमंत्री मोदी  26 जनवरी को पुलिसकर्मियों से करेंगे संपर्क
प्रधानमंत्री मोदी 26 जनवरी को पुलिसकर्मियों से करेंगे संपर्क
Share:

नई दिल्ली :एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ऐसी अनोखी पहल करने जा रहे है जो अभी तक किसी प्रधानमंत्री ने नही की है. इस बार वह गणतंत्र दिवस के मौके पर देश के 18 लाख पुलिसकर्मियों से संपर्क करेंगे. मोदी एसएमएस के जरिए महानिदेशक से लेकर पुलिस कॉन्स्टेबल तक से सम्पर्क साधने जा रहे है. सूत्रों के हवाले से गुजरात के कच्छ में तीन दिवसीय पुलिस महानिदेशक सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी ने इस बात की मंशा जाहिर की.

बता दे की ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब देश में कोई प्रेाधानमंत्री सीधे पुलिस से संपर्क करेगा. इस मामले में पीएम मोदी ने पुलिस महानिदेशकों को 26 जनवरी से पहले सूची तैयार करने के निर्देश भी दे दिए है जिससे की वह 26 जनवरी को पुलिसकर्मियों से संपर्क कर सके.

साथ ही साथ मोदी ने लोगों के तन और मन को स्वच्छ रखने को लेकर योग का जिक्र भी किया. और कहा की पुलिस जवानो को अपने दिन की शुरुआत योग से करना चाहिए इसके लिए जरूरी हो तो हर थाने में एक योग शिक्षक रखना चाहिए. इस दौरान मोदी ने आईएसआईएस और अन्य आतंकवादी संगठनों द्वारा युवकों को कट्टरपंथ की सीख दिये जाने को ध्यान में रखते हुए कहा कि संवेदनशीलता पुलिस व्यवस्था का अहम हिस्सा बताया. और कहा की लचीले संस्थागत ढांचा’ निर्मित करते हुए पुलिस को स्थानीय समुदायों से संपर्क बनाना चाहिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -