गुरु तेग बहादुर का 400वें प्रकाश पर्व आज, गुरुद्वारा शीश गंज साहिब में पीएम मोदी ने टेका मत्था
गुरु तेग बहादुर का 400वें प्रकाश पर्व आज, गुरुद्वारा शीश गंज साहिब में पीएम मोदी ने टेका मत्था
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी अचानक आज सुबह दिल्ली स्थित गुरुद्वारा शीश गंज साहिब पहुंच गए. गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर पीएम मोदी ने गुरुद्वारा शीश गंज साहिब में पूजा अर्चना की और मत्था टेककर उन्हें श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने सुरक्षा मार्ग और विशेष सुरक्षा व्यवस्था के बगैर गुरुद्वारे का दौरा किया.

प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों के अनुसार, मोदी जिस वक़्त गुरुद्वारा गए, उस वक़्त सड़कों पर किसी तरह का पुलिस प्रबंध नहीं किया गया था और आम जनता की सुविधा को देखते हुए ना ही अवरोधक लगाए गए थे. गुरुद्वारा जाने से पहले पीएम मोदी ने गुरु तेग बहादुर को नमन किया. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, "श्री गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के पावन अवसर पर मैं उन्हें नमन करता हूं. पिछड़ों की सेवा करने की कोशिशों और अपने साहस के लिए विश्वभर में उनका सम्मान है. उन्होंने अन्याय और अत्याचार के खिलाफ झुकने से इंकार कर दिया था. उनका सर्वोच्च बलिदान कई लोगों को मजबूती और प्रेरणा देता है."

बता दें कि केंद्र सरकार ने गत वर्ष गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व को धूमधाम के साथ मनाने का ऐलान किया था. इस सिलसिले में पीएम मोदी के नेतृत्व में गठित उच्च स्तरीय समिति की पिछले दिनों एक बैठक भी हुई थी. इस बैठक में पीएम मोदी ने कहा था कि गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाशोत्सव का अवसर एक राष्ट्रीय कर्तव्य है.

 

इंटरनेशनल मीडिया पर भड़कीं कंगना, कहा- 'तुम्हें तो अक्ल ही नहीं है'

एसएंडपी ग्लोबल रहस्योद्घाटन: कैसे स्थिरता से जुड़े ऋण में हुआ परिवर्तन

मार्च 2021 में 8 मुख्य उद्योगों के उत्पादन में इतने प्रतिशत की हुई वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -