RBI की घोषणा पर पीएम मोदी ने जताया आभार, कहा- इससे गरीबों और किसानों को मदद मिलेगी
RBI की घोषणा पर पीएम मोदी ने जताया आभार, कहा- इससे गरीबों और किसानों को मदद मिलेगी
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बीच रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने आज बड़ी घोषणाएं की हैं. RBI ने रिवर्स रेपो रेट कम करके बैंकों की जमा राशि पर ब्याज को घटा दिया है . आरबीआई की तरफ से दी गई राहत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने आभार प्रकट किया है उन्होंने कहा कि इससे छोटे व्यवसायों, एमएसएमई, किसानों और गरीबों को लाभ मिलेगा.

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, RBI की आज की घोषणाएं से नकदी प्रवाह बढ़ेगा और ऋण आपूर्ति में सुधार होगा. इन कदमों से हमारे छोटे व्यवसायों, एमएसएमई, किसानों और गरीबों को मदद मिलेगी. यह डब्ल्यूएमए की सीमा बढ़ाकर सभी राज्यों की मदद भी करेगा.' इससे पहले केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि, 'कोरोना की वजह से होने वाली कठिनाइयों के मद्देनजर आरबीआई की तरफ से नकदी तरलता बनाए रखने, बैंक ऋण प्रवाह को प्रोत्साहित करने, वित्तीय तनाव कम करने और बाजारों के सामान्य कामकाज को सक्षम करने के मकसद से कई बड़े कदम उठाए गए हैं.'

आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी से जूझ रही इकॉनमी में जान फूंकने के लिए RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने शुक्रवार को रिवर्स रेपो रेट में 0.25 फीसदी की कटौती की घोषणा की है, इसी के साथ बाजार में नकदी संकट ना आए इसके लिए भी 50 हजार करोड़ रुपये की अतिरिक्त बंदोबस्त की बात कही.

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में सबसे बेहतर हथियार साबित हो सकता यह तरीका

आयशा टाकिया के पति ने भी बढ़ाया मदद के लिए हाथ, किया इतना अनोखा काम

आंध्रा सीएम जगन रेड्डी का बड़ा ऐलान, क्वारंटाइन पूरा कर चुके लोगों को देंगे आर्थिक मदद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -