बनारस में प्रधानमंत्री के 4 कार्यक्रम, देंगे साढ़े चार घंटे का समय
बनारस में प्रधानमंत्री के 4 कार्यक्रम, देंगे साढ़े चार घंटे का समय
Share:

नई दिल्ली। गुरूवार का दिन वाराणसी के लोगों के लिए बेहद अहम होगा। आमतौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं, देशभर में उनके विविध कार्यक्रमों में भाग लेने और चुनावी प्रचार अभियान में पीएम मोदी की व्यस्तता के चलते वाराणसी के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने को कम ही मिलता होगा लेकिन अब वे एक ही दिन में करीब साढ़े चार घंटे तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाराणसी में देखेंगे।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम मंगलवार की रात को ही प्रधानमंत्री कार्यालय से स्थानीय प्रशासन को दिया गया है। जिसके अनुसार प्रधानमंत्री प्रातः करीब 11 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक वाराणसी में रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री कार्यालय और अन्य प्रमुख अधिकारियों के साथ प्रातः 10.35 बजे दिल्ली से वायुसेना के विमान से बाबतपुर विमानतल पर उतरेंगे। इतना ही नहीं हेलिकाॅप्टर से वे बनारस हिंदू विश्वविद्यालय की यात्रा भी प्रातः 11 बजे करेंगे। प्रातः 11.10 बजे से 11.40 बजे तक बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के स्वतंत्रता भवन में राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव में शामिल होने वाले कलाकारों से रूबरू होंगे।

इस दौरान सुंदरलाल चिकित्सालय में महामना पंडित मदन मोहन मालवीय कैंसर चिकित्सालय एंड रिसर्च सेंटर के साथ आधुनिक शताब्दी सुपर स्पेशियलिटी सेंटर की आधारशिला भी रखेंगे। इस दौरान वे बीएचयू के कार्यक्रम, इलेक्ट्रिसिटी सप्लाय सिस्टम, सुपर स्पेशियलिटी हाॅस्पिटल का शिलान्यास, चाणक्य नाटक और प्रदर्शनी का अवलोकन जैसे 4 महत्वपूर्ण कार्य भी करेंगे।

यह रहेगा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम काफी व्यस्तता वाला होगा। इस दौरान वे प्रातः 10.35 बजे दिल्ली से वाराणसी की उड़ान भरेंगे इतना ही नहीं प्रातः 11 बजे वे यहां पहुंचेंगे। इसके बाद वे 11.45 बजे हेलिकाॅप्टर के माध्यम से बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के स्वतंत्रता भवन पहुंचेंगे। जो कार्यकम तय किया गया है उसमें हेलिकाॅप्टर के ज़रिये पीएम के यहां पहुंचने की जानकारी है लेकिन ऐन मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी और साधन से भी बीएचयू जा सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11.55 बजे कबीर नगर पहुंचेंगे इसके बाद वे दोपहर 12.5 बजे तक वहां मौजूद रहेंगे। आईपीडीएस के अतर्गत भूमिगत तारों से मिलने वाली इलेक्ट्रिसिटी सप्लाय व्यवस्था व हेरिटेज पोल का अवलोकन करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डीरेका में 12.30 बजे दाखिल होंगे। जहां वे 150 बेड के ईएसआई सुपर स्पेशियलिटी चिकित्सालय का शिलान्यास करेंगे। इतना ही नहीं वे वस्त्र मंत्रालय द्वारा ट्रेड फैसेलिटी सेंटर एंड क्राफ्ट म्यूज़ियम केंद्र का शुभारंभ भी करेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार बीआरएस हेल्थ एंड रिसर्च सेंटर का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 2.40 बजे बाबतपुर से हेलिकाॅप्टर की ओर जाऐंगे। इतना ही नहीं वे प्रधानमंत्री मनोज जोशी के चाणक्य नाटक को देखेंगे। इतना ही नहीं वे सिंहस्थ कुंभ को लेकर तैयार की गई प्रदर्शनी व मुंबई के कलाकारों द्वारा तैयार की गई पोट्रेट रांगोली का अवलोकन करेंगे। प्रधानमंत्री के अवलोकन के लिए विशेषतौर पर रांगोली बनाई गई है जिसमें कई लोकप्रिय कलाकारों के चित्रों को उकेरा गया है। प्रधानमंत्री रांगोली का निर्माण करने वाले कलाकारों से चर्चा भी करेंगे।

नोटबंदी के फैंसले पर नरेंद्र मोदी ने जनता

Video - 500-1000 के नोटों को लेकर बड़ा

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -