आज तीन दिवसीय थाईलैंड दौरे पर रवाना होंगे पीएम मोदी, ASEAN-भारत सम्मेलन में लेंगे हिस्सा
आज तीन दिवसीय थाईलैंड दौरे पर रवाना होंगे पीएम मोदी, ASEAN-भारत सम्मेलन में लेंगे हिस्सा
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ज 3 दिन के थाइलैंड दौरे के लिए रवाना होंगे. थाइलैंड में पीएम नरेंद्र मोदी आसियान (ASEAN)-भारत, पूर्वी एशिया और आरसीईपी सम्मेलनों में शिरकत करेंगे. पीएम मोदी थाईलैंड में 4 नवंबर तक रहेंगे. थाइलैंड के पीएम प्रयुत चान-ओ-चा ने पीएम मोदी को बैंकॉक आने का निमंत्रण दिया है. 

अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी गुरु नानक देव की 550वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर एक स्मारक सिक्का भी जारी करेंगे. इसके साथ ही वह थाईलैंड में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों को भी संबोधित करेंगे. पीएम मोदी तमिल क्लास्कि तिरुक्कुरल का थाई अनुवाद भी जारी करेंगे. पीएम मोदी थाइलैंड के पीएम प्रयुत चान-ओ-चा के साथ 3 नवंबर को 16वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन की सह-अध्यक्षता करेंगे.  

अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी 16वें आसियान-भारत सम्मेलन, 14वें आसियान एशिया सम्मेलन और तीसरे क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी (आरसीईपी) सम्मेलन सहित अन्य कई संबंधित कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. बैंकॉक में आरसीईपी से संबंधित लंबित मुद्दों को सुलझाने के लिए बातचीत चल रही है. दरअसल, नानथाब्यूरी में होने वाले आसियान सम्मेलन से पहले सबकी निगाहें आरसीईपी व्यापार समझौते पर टिकी हुईं है। बताया जा रहा है कि यदि इस समझौते को अंतिम रूप देने में कामयाबी मिलती है तो विश्व का सबसे बड़ा मुक्त व्यापार क्षेत्र बनाया जा सकेगा।

Whatsapp जासूसी कांड पर छिड़ी सियासी बहस, अखिलेश यादव ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

सत्यपाल मलिक ने किया बड़ा खुलासा, कहा- कश्मीर के लिए सबसे बड़ा खतरा 'जमात' क्योंकि...

करतारपुर यात्रा: इमरान खान के ऐलान के बाद भी जरुरी हो सकता है पासपोर्ट, ये है वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -