प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अलीगढ़ में जाट राजा के नाम पर विश्वविद्यालय का करेंगे शिलान्यास

भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जाट राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर एक विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। स्रोत से प्राप्त विवरण के अनुसार, पीएम मोदी एक सभा को संबोधित करेंगे और फिर उत्तर प्रदेश रक्षा औद्योगिक गलियारे के अलीगढ़ नोड और राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय के प्रदर्शनी मॉडल का दौरा करेंगे। 

यह उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी की कई यात्राओं में से पहला होगा। विश्वविद्यालय की स्थापना उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राजा महेंद्र प्रताप सिंह की स्मृति और सम्मान में की जा रही है, जो एक स्वतंत्रता सेनानी, शिक्षाविद और समाज सुधारक थे। विश्वविद्यालय अलीगढ़ की कोल तहसील के लोढ़ा और मुसेपुर करीम जरौली गांवों में कुल 92 एकड़ से अधिक क्षेत्र में स्थापित किया जा रहा है।

विश्वविद्यालय अलीगढ़ की कोल तहसील के लोढ़ा और मुसेपुर करीम जरौली गांवों में 92 एकड़ में स्थापित किया जा रहा है और अलीगढ़ मंडल के 395 कॉलेजों को संबद्धता प्रदान करेगा। प्रसिद्ध जाट व्यक्ति के बाद विश्वविद्यालय स्थापित करने के सरकार के दृढ़ संकल्प को राजनीतिक रूप से अगले साल की शुरुआत में राज्य में महत्वपूर्ण विधानसभा चुनावों से पहले समुदाय पर जीत हासिल करने के लिए सत्तारूढ़ भाजपा के प्रयास के हिस्से के रूप में देखा जा रहा है।

'नेशनल मीट फ्री डे' घोषित हो गांधी जयंती, PETA ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

नेशनल लेवल के शूटर नमानवीर सिंह बरार की संदिग्ध मौत, शरीर पर गोली के निशान मौजूद

भारतीय क्रिकेट टीम का वो खिलाड़ी जिसका मुंबई की सड़कों पर खेलकर बना करियर

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -