आज G7 समिट को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी, ब्रिटिश PM जॉनसन ने भेजा था खास न्योता

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आज ब्रिटेन में हो रही G7 समिट में वर्चुअली शामिल होंगे. आज उनका यहां भाषण भी होना है. 12 और 13 जून को पीएम मोदी के तीन संबोधन होने हैं. ये दूसरी बार है जब पीएम मोदी G7 समिट में शामिल होने जा रहे हैं. इससे पहले 2019 में फ्रांस में हुई समिट में पीएम मोदी ने शिरकत की थी. 

जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी तीन भाषण देंगे. उनके ये संबोधन 12 और 13 जून को होंगे.  इस बार G7 में कोरोना वायरस, फ्री ट्रेड और पर्यावरण पर विस्तार से चर्चा होने जा रही है. अधिक फोकस इसी बात पर रहेगा कि कैसे विश्व को कोरोना महामारी से मुक्त करना है और मजबूत वापसी करना है. इस बार G7 समिट ब्रिटेन के कॉर्नवाल में आयोजित की गई है. 11 से 13 जून तक चलने वाली इस समिट के लिए ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने पीएम मोदी को खास तौर पर निमंत्रण भेजा था. 

हालांकि, कोरोना के कारण 11 मई को मोदी ने ब्रिटेन न जाने का फैसला लिया था और समिट को वर्चुअली ही संबोधित करने का निर्णय लिया था. बता दें कि भारत G7 का हिस्सा नहीं है, किन्तु पीएम बोरिस जॉनसन ने भारत को गेस्ट कंट्री के रूप में बुलावा भेजा था. भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण कोरिया और दक्षिण अफ्रीका को भी इसमें आमंत्रित किया गया है. 

वित्त मंत्री ने मंत्रालयों से पूंजीगत खर्च को बढ़ाने का किया आग्रह

FITCH का दावा- "भारतीय परिवार आम तौर पर 2025 में भोजन पर बजट...."

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज करेंगी जीएसटी काउंसिल की बैठक

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -