भूकंप से मिजोरम में तबाही, पीएम मोदी और अमित शाह ने सीएम थांगा से की बात
भूकंप से मिजोरम में तबाही, पीएम मोदी और अमित शाह ने सीएम थांगा से की बात
Share:

नई दिल्ली: देश के कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. सोमवार की सुबह मिजोरम में 5.3 तीव्रता का भूकंप आया, जिसके चलते काफी नुकसान हुआ है. यहां मकानों में दरार आ गई, सड़कों को भी काफी नुकसान पहुंचा है. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मिजोरम के सीएम जोराम थांगा से बात की और केंद्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

गनीमत की बात ये है कि इस भूकंप में किसी जान को कोई नुकसान नहीं हुआ है. जानकारी के मुताबिक, मिजोरम के चमफाई जिले में सोमवार सुबह 4 बजकर 10 मिनट पर भूकंप के झटके आए हैं. भूकंप की तीव्रता 5.3 रही. भूकंप का केंद्र चमफाई जिले में जमीन से 20 किलोमीटर नीचे बताया गया है. पीएम मोदी ने सोमवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि मिजोरम में आए भूकंप के बाद सीएम जोराम थांगा जी से बात की, केंद्र की तरफ से उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया है.

पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी सीएम से बात की और हालात का जायजा लिया. आपको बता दें कि मिजोरम में 12 घंटे के भीतर दो झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप की तीव्रता इतनी अधिक थी कि मकानों में दरार आ गई. इसके अलावा कई कार्यालयों को भी नुकसान पहुंचा है जबकि एक चर्च की छत भी टूट गई है. इस समय राज्य सरकार स्थानीय स्तर पर राहत कार्य चला रही है, इसके अलावा अन्य एजेंसियां भी काम में लगी हुई हैं.

सोने की कीमतों में लगी आग, सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंचे दाम

सोने-चांदी के दाम में हुआ बड़ा बदलाव ? जानिए क्या है आज का भाव

कोरोना काल में खुल तो गए हैं मॉल, लेकिन 25 फीसद भी नहीं हो रहा है कारोबार

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -