आर्थिक वृद्धि को लेकर अर्थशास्त्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक, अमित शाह भी हैं मौजूद
आर्थिक वृद्धि को लेकर अर्थशास्त्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक, अमित शाह भी हैं मौजूद
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आर्थिक वृद्धि को मजबूती देने के लिए उपायों और इकॉनमी की स्थिति पर चर्चा के लिए नीति आयोग में अर्थशास्त्रियों और विशेषज्ञों के साथ मीटिंग कर रहे हैं. यह बैठक ऐसे वक़्त में हो रही है , जब चालू वित्त वर्ष में आर्थिक वृद्धि दर के पांच फीसद से नीचे रहने की आशंका जताई जा रही है.

मीटिंग में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य मंत्रियों के अलावा नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार , मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत और अन्य वरिष्ठ अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं. पीएम मोदी की आर्थिक सलाहकार परिषद के चेयरमैन बिबेक देबरॉय भी इस बैठक में उपस्थित हैं. सरकार 2020-21 के लिए बजट प्रस्ताव तैयार करने में जुटी है. ऐसे में यह बैठक बेहद महत्वपूर्ण है.

इससे पहले, पीएम मोदी ने सोमवार को देश के शीर्ष उद्योगपतियों के साथ इकॉनमी की स्थिति पर चर्चा की थी. बताया जा रहा है कि बैठक में अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन देने और रोजगार सृजन बढ़ाने के उपायों पर विचार विमर्श किया जा रहा है. आपको बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक फरवरी को अपना दूसरा आम बजट पेश करेंगी जिसमें देश की आर्थिक वृद्धि को फिर से पटरी पर लाने की बड़ी चुनौती होगी, ऐसे में ये बैठक काफी अहम् मानी जा रही है.

ब्रिटैन: शाही परिवार का पद छोड़ेंगे प्रिंस हैरी, खुद कमाई करने के लिए बनाया ये प्लान

रजनीकांत के फैंस में मूवी रिलीजिंग का छाया क्रेज़, दुल्हन की तरह सजाया थिएटर

कोयला खनन को लेकर सरकार ने जारी किया अध्यादेश, अब विदेशी कंपनियां भी ले सकेंगी ठेके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -