राजनीति के कारण बढ़ी परियोजनाओं की लागत
राजनीति के कारण बढ़ी परियोजनाओं की लागत
Share:

डिब्रूगढ़​ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दौरा कार्यक्रम के तहत असम पहुंचे। इस दौरान उन्होंने असम में आम सभा को संबोधित किया। जहां उन्होंने कई घोषणाऐं भी कीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुवाहाटी में आयोजित होने वाले 12 वें दक्षिण एशियाई खेलों का शुभारंभ करने भी पहुंचने वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विकास के मसले पर राजनीति नहीं होना चाहिए। राजनीति के चलते परियोजनाओं की लागत बढ़़ी इसका खामियाजा देश को उठाना पड़ा। मिली जानकारी के अनुसार नुमालीगढ़ रिफायनरी में मोम संयंत्र के शुभारंभ को लेकर उन्होंने कहा कि यह देश को समर्पित है।

उन्होंने महत्वपूर्ण गैस क्रैकर परियोजना का शुभारंभ भी किया। इस परियोजना की लागत 10 हजार करोड़ रूपए आंकी जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्ववर्ती मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली सरकार का विरोध करते हुए कहा कि इन परियोजनाओं को समय रहते ही प्रारंभ करना था। इससे विकास की रफ्तार प्रभावित हुई है।

उन्होंने राज्य और केंद्र के समन्वय से विकास की बात कही। उल्लेखनीय है कि 50 हजार टन की क्षमता वाला संयंत्र देश की एक बड़ी मोम उत्पादन इकाई है। इसका प्रारंभ 676 करोड़ रूपए की लागत से मार्च 2015 में हुआ था। इससे क्षेत्र में बड़े पैमाने पर रोजगार का सृजन होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि छोटे शहरों और कस्बों पर भी ध्यान देने की जरूरत है। जिससे यहां रोजगार के साधनों को विकसित किया जा सके। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम के बाद डिब्रूगढ़ पहुंचे। जहां उन्होंने बेहद प्रभावी उद्बोधन दिया। पीएम मोदी ने डिब्रूगढ़ के समीप मोरान में जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिवसागर के शंकरसंघ में भी जनसभा को संबोधित करेंगे। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -