शिंजो की यात्रा को लेकर प्रधानमंत्री ने किया ट्विट
शिंजो की यात्रा को लेकर प्रधानमंत्री ने किया ट्विट
Share:

नई दिल्ली : जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की गई। दरअसल शुक्रवार को जापान के प्रधानमंत्री भारत की यात्रा पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व की सराहना की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को असाधारण नेता बताया। उनका कहना था कि इस यात्रा से द्विपक्षीय संबंध गहरे हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट कर लिखा कि प्रधानमंत्री शिंजो आबे जिस तरह से भारत और जापान के संबंधों में दिलचस्पी ले रहे हैं वह दोनों ही देशों के लिए सुखद है।

भारत और जापान के बीच संबंधों को लेकर उन्होंने जापान की पहल को अच्छा बताया। अपने ट्विट में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा है कि भारत अपने गहरे मित्र और एक असाधारण नेता प्रधानमंत्री शिंजो आबे का स्वागत करने के लिए पूर्णरूप से तैयार है। आबे आज से तीन दिवसीय भारत यात्रा शुरू करने वाले हैं। वे शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वार्षिक शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना था कि आर्थिक संबंधों को बढ़ाने के लिए व्यापार और निवेश पर भी ध्यान दिया जा रहा है। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वार्षिक शिखर सम्मेलन में भागीदारी को शिंजो आबे ने सुखद माना है। दरअसल शिंजो के इस दौरे में भारत में मुंबई - अहमदाबाद के बीच बुलेट ट्रेन चलाने का प्रस्ताव आगे बढ़ेगा। इस प्रोजेक्ट में 98 हजार करोड़ रूपए का निवेश किया जा रहा है। जापान के तकनीकी विशेषज्ञ इसके लिए दौरा करेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -