कच्छ पहुंचे पीएम मोदी ने ढलते सूर्य को देखा, नही पहुंचे जम्मू के डीजीपी
कच्छ पहुंचे पीएम मोदी ने ढलते सूर्य को देखा, नही पहुंचे जम्मू के डीजीपी
Share:

ढोरडो: गुजरात के कच्छ के रण में देशभर के डीजीपी और पैरा मिलिट्री फोर्सेज का जमावड़ा लगा है। जहां पीएम मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ अधिकारियों की उच्च स्तरीय मुलाकात चल रही है। इस अहम बैठक में आतंकवाद समेत कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। प्रधानमंत्री यहां ढाई दिनों तक रुकने वाले है, जहां उनके लिए बुलेट प्रूफ टेंट की व्य़वस्था की गई है। प्रधानमंत्री यहाँ सूर्यास्त से पहले ही पहुंच गए थे और पीएम ने सूर्यास्त होते हुए भी देखा।

पीएम ने कहा कि वो इस जगह को कभी नही भुलते है, वो अब तक यहां 9 बार आ चुके है। कच्छ दौरे पर आए पीएम मोदी ने यहां से पहले श्यामजी मोदी का सर्टिफिकेट गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन को सौंपा। पिछले महीने ही इसे पीएम लंदन से भारत लेकर आए थे। पाकिस्तानी सीमा से 170 किमी दूर इस बैठक के लिए कच्छ में 650 टेंट लगाए जा रहे है। जिसमें 50 डीजीपी औऱ देश भर से करीब 300 ऑफिसर भाग ले रहे है। लेकिन कहा जा रहा है कि इस बैठक में जम्मू-कश्मीर और यूपी के डीजीपी शामिल नही हो रहे है, कहा जा रहा है कि जम्मू के सीएम ने उन्हें बैठक में हिस्सा लेने की आज्ञा नही दी।

ऐसा पहली बार हो रहा है जब पीएम अधिकारियों के साथ ढाई दिन का समय बिताएंगे। इससे पहले तक प्रधानमंत्री आते थे औऱ भाषण व कुछ देर रुककर चले जाते थे। लेकिन इस बार देश की आंतरिक सुरक्षा से लेकर, चरमपंथ, ISIS से ख़तरा, सोशल मीडिया की चुनौती और तटीय सुरक्षा को लेकर सेशन प्लान किए गए हैं। सुबह 9 बजे से लेकर रात 9 बजे तक प्रधानमंत्री अलग-अलग सेशन में हिस्सा लेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -